एक सुपारी होती है सारी मुसीबतों पर भारी
एक सुपारी होती है सारी मुसीबतों पर भारी
Share:

हिन्दू धर्मो में सुपारी का प्रयोग धार्मिक कार्यो में किया जाता है इसकी बहुत मान्यता है, वैसे तो आपने सुपारी को गुटखा, पान में बहुत खाया होगा या फिर खाते देखा होगा, लेकिन क्या आपको पता है की ये सुपारी आपकी समस्याएं भी हल कर सकती है. हिन्दू धर्म की मान्यताओं के मुताबिक सुपारी देवी देवताओं को चढ़ाई जाती है तथा भोग में उन्हें सुपारी चढ़ाते है, कुछ मान्यताओं के अनुसार सुपारी के ऐसे टोटके बताये गए हैं जिनके माध्यम से आप अपने घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको सुपारी का प्रयोग करना होगा. आप सुपारी के कुछ बेहद चमत्कारी प्रयोग करके अपनी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

यदि आपका कोई काम रुका हो तो या आप कोई काम की शुरूआत करने जा रहे हो तो आप एक साबुत सुपारी और एक लौंग को हमेशा अपने पास रखें, और एक लौंग को चूसते हुए “ॐ श्री गणेशाय नमः” का जाप करना चाहिए. यदि आप काम से घर आ रहें हो तो घर पहुचने के बाद जो आप सुपारी अपने साथ ले गए थे उस सुपारी को अर्चा विग्रह पर फिर रख दे. ऐसी क्रिया अपनाकर आप पाएंगे कि आपके काम कुछ दिनों में बनने लगेंगे.

सुपारी को गौरी गणेश का रूप माना जाता है. इसलिए जिस सुपारी को पूजा में इस्तेमाल किया जाता है उस सुपारी को तिजोरी में रखना भी लाभदायक होता है. सुपारी को धागे में लपेटें और अक्षत, कुमकुम लगाकर पूजा जरूर कर लें. पूजा करके तिजोरी में रखी गयी सुपारी बहुत लाभदायक होती है.

 

गौतम बुद्ध के द्वारा कही गई यह ज्ञान की बात आपको बहुत कुछ सिखा देगी

जानें आप भी ईश्वर के द्वारा रची इस श्रृष्टि के संतुलन के बारे में

राजा बली के इस घमंड को भगवान ने किया ऐसे चूर

आत्मा के इस रहस्य से शायद आप भी अनजान है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -