अपने माता-पिता के साथ पटना से दिल्ली आ रही थी 6 माह की मासूम, अचानक फ्लाइट में..

Jul 25 2019 02:22 PM
अपने माता-पिता के साथ पटना से दिल्ली आ रही थी 6 माह की मासूम, अचानक फ्लाइट में..

नई दिल्‍ली: हवाई सफर करने के दौरान महज 6 माह की एक बच्‍ची की मौत हो जाने का मामला सामने आया है. रचिता अपने परिवार वालों के साथ पटना से दिल्‍ली आ रही थी. मृतका की पहचान रचिता कुमार के रूप में हुई है. मृतका के परिजन मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले के अंतर्गत आने वाले निंगा बरौनी गांव की निवासी हैं. 

दिल्‍ली हवाई अड्डे के डीसीपी संजय भाटिया ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि, रचिता अपने पिता राजेंद्र कुमार और मां डिंपल के साथ पटना से दिल्‍ली आने वाले स्‍पाइस जेट एयरलाइंस की फ्लाइट SG-8481 में सफर कर रही थी. यात्रा के दौरान, अचानक रचिका का स्वस्थ्य बिगड़ने लगा. कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले ही 6 महीने की इस बच्‍ची की मौत हो गई. 

उन्‍होंने बताया है कि मृतका के पिता राजेंद्र कुमार से बात करने पर पता चला है कि बच्‍ची जन्‍म से हृदय रोग की मरीज थी. चिकित्सकों ने उसके दिल में छेद बताया था. पिछले कई महीनों से दिल्‍ली के एम्‍स अस्पताल में बच्ची का इलाज चल रहा था. वे बच्‍ची के उपचार के लिए पटना से दिल्‍ली आ रहे थे. वहीं बच्ची के माता-पिता ने बच्‍ची की मौत के पीछे किसी किस्म के फाउल-प्‍ले की बात से इंकार किया है. 

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग

शेयर बाजार में आया जबरदस्त उछाल, निफ़्टी फिफ्टी भी चमका