चलती ट्रेन के टॉयलेट में फंस गया 5 साल का मासूम, घबरा गई माँ और फिर....
चलती ट्रेन के टॉयलेट में फंस गया 5 साल का मासूम, घबरा गई माँ और फिर....
Share:

नई दिल्ली: यदि आप भी छोटे बच्चों के साथ ट्रेन में यात्रा करते हैं, तो सावधानी अत्यंत आवश्यक है. ट्रेन में यात्रा करते वक़्त लोग अपने बच्चों का ध्यान रखते हैं, किन्तु कभी-कभी ऐसी लापरवाही हो जाती है कि सबके लिए भारी पड़ जाती है. इसलिए ट्रेन में यात्रा के दौरान अपने बच्चे का खास ध्यान रखें और ख़ास तौर पर यदि वह अकेले टॉयलेट जाना चाहता है तो उसे बिल्कुल न जाने दें. 

दरअसल, ऐसा इसलिए क्योंकि, हो सकता है कि आपका बच्चा ट्रेन के टॉयलेट में ही फंस जाए उसे बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़े. ऐसा ही एक मामला मुंबई से पटना जा रही 03202 डाउन लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन में देखने को मिला है. जब एक 5 साल का मासूम बच्चा ट्रेन के टॉयलेट में गया और वहीं फंस कर रह गया. क्योंकि दरवाजा अंदर से बंद हो गया था और बच्चा दरवाजा नहीं खोल पा रहा था. बाद में जब ट्रेन DDU जंक्शन पर पहुंची तो वहां मौजूद जवानों ने पेचकस की सहायता से दरवाजे को खोला और बच्चे को सकुशल बाहर निकाला.

दरअसल, पटना की निवासी एक महिला यात्री अपने 5 वर्षीय बच्चे के साथ लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के थर्ड एसी B-3 कोच में यात्रा कर रही थीं. ट्रेन अभी DDU जंक्शन पहुंचने वाली थी कि उससे पहले खादेजिया बेगम का 5 साल का बेटा अरमान बाथरूम करने के लिए ट्रेन के टॉयलेट में गया. उसने भीतर से दरवाजा बंद कर लिया, किन्तु फ्रेश होने के बाद अंदर से बाथरूम का लॉक नहीं खोल पा रहा था और बाथरूम में ही लॉक हो गया. जिसके बाद महिला घबरा गई और उसने अन्य यात्रियों से मदद मांगी. लेकिन कोई भी दरवाजा नहीं खोल पाया, इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को सूचित किया गया, जिन्होंने बच्चे को रेस्क्यू किया .

सरकार ने 2 साल के महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलोशिप कार्यक्रम के लिए जारी किए आवेदन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने की किश्तों को माफ़ करने की घोषणा की

आईसीआरए का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भविष्य के दृष्टिकोण..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -