चिमनबाग ग्राउंड में बनाया गया 4 मंजिला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कबड्डी स्टेडियम
चिमनबाग ग्राउंड में बनाया गया 4 मंजिला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कबड्डी स्टेडियम
Share:

इंदौर: कबड्डी का शहर में बहुत ही प्राचीन इतिहास रहा है और शहर ने देश को कई नामी खिलाड़ी भी दिए हैं, लेकिन आज भी खिलाड़ी इस स्वदेशी खेल की मूलभूत विशेषताओं के लिए लड़ रहे हैं। अब खिलाड़ियों का यह संघर्ष दूर होता नजर आ रहा है और शहर में कबड्डी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की विशेष सौगात मिलने जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से लैस 4 मंजिला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, चिमनबाग के लकी कॉमर्स स्पोर्ट्स केयर ग्राउंड में 44 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनने जा रहा है। इस क्लस्टर की नींव रखी जा चुकी है। 1.25 मिलियन वर्ग फीट में बनाए जा रहे इनडोर कबड्डी कॉम्प्लेक्स में खिलाड़ियों को उच्च प्रशिक्षण के साथ-साथ 3 आधुनिक अदालतों में अभ्यास करने का मौका मिलेगा। इस परिसर में 150 कमरों का आवासीय परिसर होगा, जिसमें 600 खिलाड़ी और लगभग 150 अंपायर और कोच रह सकते हैं।

राजेंद्र सतालकर, विक्रम अवार्डी ने कहा कि सालों से कबड्डी खिलाड़ियों का शहर में एक भव्य स्टेडियम बनाने का सपना था और अब यह सपना सच होने जा रहा है। जिस तरह की सुविधाएं यहां उपलब्ध होंगी, वह इंदौर के खेल प्रेमियों को प्रो-कबड्डी देखने का अवसर भी प्रदान कर सकती हैं। स्टेडियम का कुल खेल क्षेत्र 6250 वर्ग फुट होगा। यहां लगभग 5000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था भी होगी। खिलाड़ियों के लिए इस इनडोर स्टेडियम में एक डाइनिंग हॉल भी बनाया जा रहा है। जिसमें 250 खिलाड़ी एक साथ भोजन कर सकेंगे। इस पैकेज में, इंदौर शहर के साथ-साथ अन्य शहरों और अन्य राज्यों के खिलाड़ियों को अनुभवी कोचों द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

अप्रैल-नवंबर के बीच केवल 60% स्टार्टअप ने ही किया कर्मचारी बोनस का भुगतान

बंदरगाह मंत्रालय ने फ्लोटिंग संरचनाओं के तकनीकी विनिर्देशों के लिए जारी किए दिशानिर्देश

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने फिट इंडिया साइक्लोथॉन के दूसरे संस्करण का किया शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -