भारत में घुसा पाकिस्तान का 3 वर्षीय मासूम, फिर जो हुआ...

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान सीमा पर एक अच्छी फोटो देखने को मिली। यहां पाकिस्तान का 3 वर्षीय बच्चा गलती से भारत में घुस आया था, जिसे सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पाकिस्तानी रेंजरों को सौंप दिया है। BSF का कहना था कि ये बच्चा गलती से भारत के बॉर्डर क्षेत्र में घुस आया था। तहकीकात के पश्चात् बच्चे को पाकिस्तान भेज दिया गया।

ये घटना फिरोजपुर सेक्टर की है। BSF ने बताया कि 1 जुलाई को शाम लगभग 7।15 बजे BSF जवानों को 3 वर्षीय बच्चा बॉर्डर के पास घूमते मिला। पूछताछ की गई तो पता चला कि ये बच्चा पाकिस्तान का है तथा भारतीय सीमा में घुस आया है। हालांकि, बच्चा अधिक कुछ नहीं बता रहा था। उसे BSF ने गिरफ्त में रख लिया तथा जानकारी जुटानी आरम्भ कर दी।

BSF अधिकारीयों का कहना था कि चूंकि ये अनजाने में क्रॉसिंग होने का मामला था, इसलिए पाक रेंजर्स से संपर्क किया तथा लगभग ढाई घंटे पश्चात् मतलब 9।45 बजे पाकिस्तानी बच्चे को सद्भावना और मानवीय आधार पर पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया। BSF का कहना था कि अनजाने में सीमा पार करने वालों के लिए हमेशा मानवीय रुख अपनाया जाता है। बता दें कि बॉर्डर पर BSF संदिग्ध गतिविधियों पर निरंतर नजर रख रही है। बीते कुछ माहों से पाकिस्तान की ओर से भारत के खिलाफ ड्रोन वाला षड्यंत्र रचा जा रहा है। उसकी सेना एवं दहशतगर्दों ने ISI के बोलने पर ड्रोन के माध्यम से हथियारों, ड्रग्स एवं स्टिकी बम भेजने में लगे हुए हैं। पाकिस्तान की इस चाल को असफल करने के लिए बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) ने इंटरनेशनल बॉर्डर और LOC पर मोबाइल हंटिंग टीम तैनात कर दिया है।

महिला हॉकी विश्व कप में इंगलैंड से होगा भारत का पहला मुकाबला

IAS अतहर आमिर करने जा रहे हैं दूसरी शादी, जानिए कौन है वो हसीना

उदयपुर हत्याकांड: कन्हैया के कातिलों को भीड़ ने भरी कोर्ट में पीटा, देखें Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -