12 साल की बच्ची ने देखा खौफनाक सपना, पीएम मोदी को लिखा पत्र
12 साल की बच्ची ने देखा खौफनाक सपना, पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में जीवन को लेकर जो दहशत पैदा हुई है, उससे बच्चे भी नहीं बच पाएं हैं। हालांकि बच्चों के इन चिंताओं को प्रकट करने पर उनके माता-पिता उन्हें संभाल लेते है, किन्तु एक ऐसी बच्ची भी है जिसे इस डर को नहीं जीना है, इसलिए वो देश के पीएम मोदी को अपने इस भय और मौजूदा हालातों को बेहतर बनाने के लिए एक पत्र लिखा है।

दरअसल, उत्तराखंड की एक 12 वर्षीय रिधिमा पांडे जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता हैं। रिधिमा ने पीएम मोदी को 2 पन्नों की हाथ से लिखा  एक पत्र भेजा है। जिसमें रिधिमा ने अपने अब तक के सबसे बुरे ख्वाब के संबंध में लिखा है। अपने पत्र में बच्ची ने लिखा है कि उन्होंने सपना देखा कि वो ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ स्कूल जा रही हैं। उन्होंने पीएम मोदी ने आग्रह किया कि वो इस स्थिति को बेहतर बना सकते हैं और वो ये सुनिश्चित कर सकते हैं कि ऑक्सीजन सिलेंडर कभी भी बच्चों के जीवन का हिस्सा न बने। वो ये सुनिश्चित करें कि बच्चे आने वाले वक़्त में ऑक्सीजन सिलेंडर अपने कंधो पर उठा कर स्कूल न ले जाएं, बल्कि उनके कंधों पर स्कूल का बैग ही हो।

रिधिमा ने ये भी कहा कि वो पत्र लिखने के लिए विवश हो गईं थीं क्योंकि कोरोना बीमारी के आने के बाद से लॉकडाउन हुआ और इंसानी गतिविधियां कम हो गईं जिससे हमारे आसपास का प्रदूषण कम हुआ और आसमान स्वच्छ और नीला दिखाई देने लगा।

बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन 2020: मनचाहे स्कूल में जा सकते हैं बच्चे

कंगना के बाद अब एक्टर्स का ऑफिस बना चर्चा का पात्र, जानिए क्या है खास

कंगना रनौत ने साझा की अपनी नौकायन की तस्वीर, लिखा- बाहर का दृश्य कितना खूबसूरत है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -