जिम्बॉब्वे नेशनल पार्क घूमने आये पर्यटक को हाथियों ने पहुँचाया मौत के घाट
जिम्बॉब्वे नेशनल पार्क घूमने आये पर्यटक को हाथियों ने पहुँचाया मौत के घाट
Share:

जिम्बॉब्वे : जिम्बॉब्वे के रिजर्व पार्क में एक महिला जब हाथियों की फोटो लेने की कोशिश कर रही थी तो हाथी ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारीयों ने बताया कि 49 वर्षीय ये महिला जर्मनी की थी जो सुरक्षा घेरे को तोड़कर हाथियों के झुंड की फोटो लेने की कोशिश कर रही थी और तभी हाथियों ने उसे कुचलकर मार डाला. खबरों की मानें तो घटना माना पूल नेशनल पार्क की है.

इस पर अधिकारीयों ने बताया कि महिला सुरक्षा घेरे से बाहर निकल और गाड़ी को छोड़कर पैदल निकल पड़ी थी. वाहन मौजूद कुछ और पर्यटकों ने हाथियों के झुण्ड को बहका दिया जिसके कारण वो उग्र हो गए. इस पर अधिकारी ने भी कहा कि वो हमेशा ही पर्यटक को जानवरों से दूर रहने को कहते हैं और एक सुरक्षित दुरी बनाने को कहते हैं लेकिन कुछ पर्यटक नहीं मानते और इसी तरह ये महिला भी हाथियों के झुण्ड का शिकार हो गई.

वन विभाग के अधिकारी ये बताते हैं कि हाथियों ने महिला पर ऐसा हमला किया कि उसको बेहद चोटें आई जो भर नहीं पाई और रात में ही उसकी मौत हो गई. आपको बता दें, यहां पर इन विशालकाय स्तनापाइयों की संख्या 84000 के करीब है इसलिए हाथियों का हमला यह पर आम बात है. इसके पहले भी ऐसा हो चुका है. 

खबरें और भी....

12 घंटों में दो बार लुटा Apple स्टोर

सार्क सम्मेलन से जब चली गईं सुषमा स्वराज, भड़के पाक विदेशमंत्री

भारत से गैर बासमती चावल आयात करेगा चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -