ज़ैनब दुष्कर्म: मासूम ज़ैनब हत्याकांड में संदिग्ध गिरफ्तार
ज़ैनब दुष्कर्म: मासूम ज़ैनब हत्याकांड में संदिग्ध गिरफ्तार
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के शहर इस्लामाबाद के एक कस्बे में बीते 4 जनवरी को सात साल की मासूम ज़ैनब बलात्कार मामलें में पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. आक्रोशित लोगों तथा कोर्ट की फटकार के बाद आख़िरकार पुलिस को सफलता जरूर मिल गई है, लेकिन ज़ैनब के माँ-बाप के साथ वहां के नागरिक इंसाफ का इंतजार कर रहे है. जानकरी के अनुसार फोन लोकेशन के आधार पर पुलिस ने आरोपी को लाहौर के भट्ट चौंक से गिरफ्तार कर लिया है. जिसके बाद आरोपी को डीएनए के लिए कसूर के अधिकारियों को सौंप दिया.

आपको बता दें कि, मासूम ज़ैनब का अपहरण उसके किसी रिश्तेदार के घर के पास से हो गया था, जिसके 5 दिन बाद पुलिस को ज़ैनब की लाश कचरे के ढेर में मिली. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार इस 7 साल की मासूम के साथ पहले बलात्कार किया गया फिर उसकी हत्या कर उसे कचरे के डिब्बे में फेंक दिया गया. घटना के बाद से ही वहां के लोगो का गुस्सा सरकार तथा प्रशासन पे फूटा. मासूम ज़ैनब के इंसान के लिए पूरा पाकिस्तान एक जुट हो गया था. 

अधिकारियों के अनुसार संदिग्ध के आधार पर करीब 1100 लोगों से पूछताछ की गई. सुनवाई के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने कहा, "यदि मुद्दे को हल नहीं किया गया तो यह सरकार व पुलिस की विफलता होगी.' उन्होंने कहा कि एक ही तरह की गलती हर मामले में की जाती है, जिससे संदिग्ध जांच में लापरवाही की वजह से दोषमुक्त हो जाता है. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि जैनब मामले के आरोपी ने एक के बाद एक कई हत्याएं की हैं"

एक्स गर्लफ्रेंड ने कहीं प्रियांक को लेकर हजम ना होने वाली बात

म्यांमार में हिंसा करने वालों पर पुलिस ने की फायरिंग, 7 की मौत

नई खोज और अविष्कार में हम बहुत पीछे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -