हजारों बेजुबान कुत्तों की जान का दुश्मन है चीन का यह त्यौहार
हजारों बेजुबान कुत्तों की जान का दुश्मन है चीन का यह त्यौहार
Share:

चीन वैसे तो दुनिया में विश्वशक्ति बनने का दावा करता रहा है, उसका यह दावा कई मायनों में सही भी है, चीन टेक्नोलॉजी में अभी काफी आगे है, वहीं सबसे ज्यादा तरक्की करने वाले देशों की बात करे तो वहां भी चीन का नाम कहीं न कहीं आगे ही है, लेकिन चीन में हाल ही में शुरू होने वाला डॉग मीट फेस्टिवल से एक बार फिर चीन पूरी दुनिया में शर्मसार हुआ है, और साथ ही शर्मसार हुए है चीन को चलाने वाले नेता.

चीन के शहर युलिन में विवादित डॉग मीट फेस्टिवल शुरू होने जा रहा है, इस फेस्टिवल में मानवता को शर्मसार करने वाला काम होता है, मतलब दस दिन के इस फेस्टिवल में हजारों कुत्तों को मारा जाता है और फिर चीनी इस कुत्तों को बड़े शौक से खाते है. चीन में होने वाले इस फेस्टिवल की बड़ी खौफनाक तस्वीरें सामने आई है. 

एनिमल एक्टिविस्ट लगातार इस फेस्टिवल को बंद कराने के लिए कोशिश करते रहे है, वहीं इस फेस्टिवल में मरने वालों कुत्तों में गिरावट जरूर हुई है लेकिन इसे पूरी तरह से बंद कराने को लेकर एक्टिविस्ट असफल रहे है. इस फेस्टिवल को शुरू होने के बाद पहले 50 डॉग्स को मारा गया था वहीं 2010 में इस फेस्टिवल का एक खौफनाक चेहरा सामने आया जिसमें मात्र 10 दिन में करीब 15 हजार कुत्तों को मौत के घाट उतारा गया. 

वहीं इसके बाद हुए फेस्टिवल में अंतराष्ट्रीय स्तर पर इस पर रोक लगाने को लेकर दबाव बनाया गया, इस दबाव के बाद यह 15 हजार का आकड़ां घटकर 3 हजार पर आ गया. इस फेस्टिवल के विरोध में हालाँकि 70% चीनी वासी विरोध में है जो यह मानते है कि उन्होंने कभी कुत्ते का मीट नहीं खाया वहीं कुछ प्रतिशत लोग ही है जो इस फेस्टिवल को मनाते आए है. 

इस बक्से से ​रेगिस्तान की हवा से निकलेगा पानी

अगर आप भी देखते है पोर्न फिल्म तो होगा ये बड़ा नुकसान

इन चार कारणों से पति का जीवन तबाह कर देती हैं पत्नियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -