यू-ट्यूब लाया नया फीचर
यू-ट्यूब लाया नया फीचर
Share:

नई दिल्ली. गूगल ने यूट्यूब में कुछ समय पहले एक ऑप्शन एड किया था. ऐंड्रॉयड फोन के लिए यू-ट्यूब 'पिंच-टू-जूम फीचर' लाया है. इस फीचर की मदद से विडियो पूरे स्क्रीन पर दिखाई देगा, यानि की किनारे दिखने वाली काली पट्टी अब नहीं रहेगी. यह नया फीचर 18:9 स्क्रीन वाले स्मार्ट फोन में भी काम करेगा. 

इससे पहले यह सिर्फ पिक्सल 2 XL यूजर्स के लिए उपलब्ध था, जो 12.40 वर्जन के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते थे. अब यह ऐंड्रॉयड के 12.44 वर्जन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है. सैमसंग गैलेक्सी S8, एलजी वी 30, सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के यूजर्स यू-ट्यूब विडियो को पूरे स्क्रीन पर नहीं देख पाते थे. इसी महीने iOS के लिए यू-टूयूब को अपडेट किया गया था। इस अपडेट के बाद आईफोन X के लिए फुल स्क्रीन व्यूइंग सपॉर्ट का विकल्प दिया गया था.

बता दें कि इस साल नवंबर में वीडियो के लिए एचडीआर सपोर्ट को पेश किया था. किंतु कंपेटेबल डिवाइस की कमी के कारण यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकी. वहीं पिछले कुछ महीने पहले धीरे-धीरे मोबाइल निर्मात कंपनियां जेसे सैमसंग, गूगल, एलजी, और सोनी ने स्मार्टफोन में एचडीआर सपोर्ट की सुविधा मुहैया कराना शुरू कर दिया है.

आज भारत में लॉन्च होगा 24 एमपी सेल्फी कैमरे वाला यह स्मार्ट फोन

श्याओमी बना रूस का पांचवां सबसे बड़ा ब्रांड

अब इज़रायल से नहीं खरीदेगा भारत,एमपीएटीजी मिसाईल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -