USB cable से चार्जिंग के दौरान लीक हो सकता है आपका प्राइवट डाटा
USB cable से चार्जिंग के दौरान लीक हो सकता है आपका प्राइवट डाटा
Share:

आजकल के स्मार्टफोन के दौर में आप लोगो को कुछ स्मार्ट तरीके से गैजेट का उपयोग करते हुए देख सकते है. जैसे ईयर फ़ोन लगाकर पढ़ते हुए, पढ़ने के दौरान बीच में गेम खेलने या सोशल मीडिया स्टेटस देखने में करते है. ऐसा एक और उदाहरण यूएसबी केबल का इस्तेमाल मोबाइल चार्जिंग को कंप्यूटर में कनेक्ट करके करते है. ताजा जानकारी की माने तो ऑस्ट्रेलिया की युनिवर्सिटी ऑफ़ एडिलेड के शोधकर्ताओ ने 50 अलग- अलग कंप्यूटर और एक्सटर्नल यूएसबी हब पर शोध किये.

जिसमे एक चौकाने वाला डाटा निकल कर सामने आया. उनमे 90 प्रतिशत की सूचनाएं लीक होकर एक्सटर्नल केबल में पहुंच गयी है. शोधकर्ताओ ने यह भी बताया कि " यूएसबी से जुड़े उपकरणों में कीबोर्ड, कार्ड स्वाइप और फिंगरप्रिंट रीडर्स शामिल है. अक्सर कंप्यूटर को सवेदनशील सूचनाएं भेजने के लिए कार्य करते है. यूएसबी केबल से डाटा तभी लीक हो सकता है, जब कंप्यूटर एक साथ कई केबल जुडी हो. अगर अपने एक वायरस इन्फेक्टेड डिवाइस या इंटरनल यूएसबी हब के बराबर वाले पोर्ट में लग गया तो इसके जरिये सवेदनशील सूचनाओं को प्राप्त किया जा सकता है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

अगर आप 500 रूपये वाले JioPhone लेने के इच्छुक है तो यहाँ से करे बुकिंग

स्मार्टफोन की इन App को रखकर भविष्य में ले सकते है ढेरों Offer जानिए कैसे !

जानिए क्यों हो रहा है भारत में Digital Payments का तेजी से विकास

क्या आपको देशभक्ति से जुड़ी रिंगटोन ओर शायरी शेयर करने का शौक हो तो यह देख ले !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -