आपका तकिया बन सकता है अस्थमा की बीमारी का कारण
आपका तकिया बन सकता है अस्थमा की बीमारी का कारण
Share:

सभी लोग अपने सर के नीचे तकिया लगाकर सोते हैं, ये एक बहुत ही आम बात होती है. पर अगर आप अपने तकिए की साफ-सफाई नहीं करते हैं, तो इससे आपको बहुत सारी बीमारियां हो सकती हैं. तकिए पर सोने से बॉडी में मौजूद बैक्टीरिया तकिए पर लग जाते हैं, जो सांस के द्वारा आपके शरीर में चले जाते हैं. जिसके कारण आपको बहुत सी बीमारियां हो सकती हैं.

1- अगर आप तकिये की साफ सफाई का ध्यान नहीं रखते हैं, तो इसके अंदर बहुत धूल मिट्टी जमा हो जाती है. और फिर सांस लेने पर यह धूल मिट्टी हमारे फेफड़ों में चली जाती है, जिसके कारण हमें अस्थमा जैसी बीमारी के होने का खतरा हो सकता है. 

2- अगर आप ज्यादा मोटा या पतला तकिया लेते हैं, तो इससे आपकी गर्दन नीचे की तरफ झुक जाती हैं. जिससे आपको खर्राटे की समस्या हो सकती है. इसलिए हमेशा नार्मल साइज के तकिए का ही इस्तेमाल करें. 

3-अगर आप गंदे तकिए के कवर पर सोते हैं, तो इस में पाए जाने वाले बैक्टीरिया आपके चेहरे पर पिंपल्स का कारण बन सकते हैं. इसलिए समय-समय पर तकिए के कवर को बदलते रहे. 

4- ज्यादा ऊंचा तकिया का इस्तेमाल करने से शरीर में रक्त का बहाव बिगड़ जाता है. जिसके कारण आप को पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं.

विटामिन डी की कमी को दर्शाते हैं ये लक्षण

ये घरेलू नुस्खे दिला सकते हैं कमर के दर्द से छुटकारा

वजन को बढ़ने से रोकता है दलिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -