घर में आ रही परेशानियों का कारण आपका किचन भी हो सकता है
घर में आ रही परेशानियों का कारण आपका किचन भी हो सकता है
Share:

व्यक्ति के घर की रसोई का उसके जीवन और परिवारिक संबंधों पर गहरा प्रभाव पड़ता है. घर की रसोई ही उसके जीवन में सुख शांति और समृद्धि का कारण होती है. यदि आपके घर की रसोई सही दिशा में हो तो आपके जीवन में सुख समृद्धि लाती है किन्तु यदि गलत दिशा में हो तो दरिद्रता कलह और अशांति का कारण भी बनती है. आइये जानते है की यदि आपकी रसोईघर गलत दिशा में बन गया है तो उसके दोष को दूर करने के कौन से उपाय प्रभावशील होते है?

1.रसोई घर और बाथरूम का एक साथ में होना – यदि आपके मकान में आपका रसोई घर आपके बाथरूम से लगा हुआ है तो यह आपके लिए रोगों का कारण बनता है इसके कारण आपके घर में कई प्रकार के रोग पनपने लगते है और कोई न कोई बीमार होता रहता है. इससे बचने के लिए कांच की एक कटोरी में नमक भरकर अपने बाथरूम में रखें और हर 15 दिनों में इसे बदलते रहने से आपकी यह समस्या समाप्त हो जाती है.

2.रसोई घर में पूजा घर का होना – यदि आपने अपने रसोईघर में ही अपना पूजा घर बना लिया है तो इससे आपके घर के वातावरण में अशांति का होना स्वाभाविक है. इससे बचाव के लिए आप अपने पूजा घर को अपने रसोई घर से अलग रखे.

3.रसोई घर और मुख्य दरवाजे का आमने-सामने होना- यदि आपका रसोई घर आपके मकान के मुख्य दरवाजे के ठीक सामने है तो ये आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न करता है इसके निवारण के लिए आपको इन दोनों के बीच में कोई पर्दा लगा देना चाहिए.

 

इन वस्तुओं के घर में रहने मात्र से आती है अनेक परेशानियां

यह 5 काम जो निर्धारित करते हैं आपके बिज़नेस की सफलता

क्या आप भी पानी एकत्रित करने के लिए टंकी का इस्तेमाल करते हैं?

अगर आपके घर लगा है मनी प्लांट तो करें उसकी दिशा में परिवर्तन वरना..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -