आपकी जान बचा सकता है आपका स्मार्टफोन
आपकी जान बचा सकता है आपका स्मार्टफोन
Share:

आज हम आपको ICE के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी जान बच्चें का काम करता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये ICE है क्या और ये कैसे आपकी जान बचा सकता है. दरअसल हम बात कर रहे है ICE इन्फर्मेशन की जिसका मतलब है In Case of Emergency यानी कुछ ऐसी जानकारियां जिसके जरिए इमर्जेंसी के वक्त आपकी मदद की जा सके. इमर्जेंसी के वक्त हमारा स्मार्टफोन हमारे बहुत काम आ सकता है. ICE आपके बेसुध पड़े होने की स्थिति में आपकी हालत के बारे में अन्य लोगों को बता सकेगा. इतना ही नहीं ऐसी हालत में आपके किस परिचित को सूचना देनी है, इस बारे में भी आपका स्मार्टफोन सक्रिय रहता है.

हालांकि इमर्जेंसी इन्फर्मेशन को स्मार्टफोन में रखने का एक तरीका है. ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर ICE की सेटिंग्स ब्रैंड और OS के हिसाब से अलग-अलग हैं. इसके लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग्स में जाएं. यहां Lock Screen and Password या Lock Screen and Security के ऑप्शन पर टैप करें. यहां आपको Lock Screen Message का ऑप्शन मिलेगा लेकिन कुछ डिवाइसेज में Lock Screen ऑप्शंस के अंदर Advances Settings में जाने के बाद Lock Screen Owner Info या My Information नाम का ऑप्शन आता है.

हालांकि यहां Emergency Contact ऐड नहीं होते लेकिन मैन्युअली अपनी मेडिकल कंडीशन की जानकारी और इमर्जेंसी मोबाइल नंबर लिख सकते हैं. इससे स्क्रीन लॉक होने की कंडीशन में भी इस इन्फर्मेशन को पढ़ा जा सकेगा. ऐसी में आपके किसी इमर्जेंसी कंडीशन में फंसे होने पर आपके किसी परिचित को संपर्क किया जा सकेगा.

 

जियो के नए प्लान के तहत मिल रहा 750GB फ्री डाटा

ग्रामीण महिलाओं के विकास के लिए साथ आए गूगल-टाटा

लॉन्च हुआ बेहद सस्ता और दमदार स्मार्टफोन

नए साल पर क्वालकॉम देगी बड़ा तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -