तेज धूप के कारण होने वाली जलन से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
तेज धूप के कारण होने वाली जलन से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स
Share:

गर्मियों की तेज धूप सबसे ज्यादा स्किन को नुकसान पहुंचाती है. धूप के कारण कभी-कभी त्वचा में हल्की जलन, खुजली, लाल चकत्ते और रैशेज जैसी समस्याएं हो जाती हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई प्रकार की ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं. पर इन चीजों का इस्तेमाल करने से भी कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप धुप के कारण होने वाली जलन और खुजली से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल तत्व मौजूद होते हैं. जो त्वचा की खुजली और जलन को दूर करने में सहायक होते हैं. रोजाना सुबह और रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें. 

2- गुलाब जल त्वचा को हाइड्रेट करने का काम करता है. जिससे खुजली और जलन जैसी समस्याओं से आराम मिलता है. रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाएं. 

3- खीरे में भरपूर मात्रा में कूलिंग प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं. जो किसी भी प्रकार की जलन को दूर करने में सहायक होते हैं. चेहरे पर खीरे का रस लगाने से जलन और खुजली से आराम मिलता है. 

4- दही में कैल्शियम और मैग्नीशियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. अगर आप अपने चेहरे पर दही लगाती हैं तो आपको खुजली और जलन के साथ-साथ टैनिंग की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा.

 

अदरक के इस्तेमाल से ठीक हो जाती है हेयर फॉल की समस्या

बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है ये नुस्खा

इन तरीकों से बनाएं अपने होठों को गुलाबी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -