व्हाट्सऐप में अब भेजे हुए मैसेज को कर सकते है अन्सेंड
व्हाट्सऐप में अब भेजे हुए मैसेज को कर सकते है अन्सेंड
Share:

सोशल मीडिया पर चैटिंग करने के लिए सबसे ज्यादा यूज़ होने वाला एप व्हाट्सऐप है, और अपने यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप एक खुशखबरी लेकर आया है. व्हाट्सऐप ने यूजर्स को एक नया फीचर दिया जिसका इंतजार लोग काफी पहले से कर रहे थे. WaBetaInfo के मुताबिक व्हाट्सऐप ने रिकॉल फीचर एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज फोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है और यह काफी समय से इसकी टेस्टिंग में लगा हुआ था.

रिकॉल फीचर क्या है इसके बारे में आपको शायद पता होगा. दरअसल एक फीचर है जिसके तहत आप भेजे हुए मैसेज वापस ले सकते हैं. यानी अगर किसी को गलती से आपने मैसेज किया है तो वापस ले सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर सभी को मिलने में थोड़ा टाइम लग सकता है और यह काम तब ही करेगा जब मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले यूजर के पास व्हाट्सऐप का अपडेटेड वर्जन होगा.

यह फीचर टेक्स्ट रिकॉल करने के साथ-साथ GIF , इमेज, वॉयस मैसेज, लोकेशन, स्टीकर्स और कॉन्टैक्ट मैसेज को वापस लेने में भी मदद करेगा. ब्रॉडकास्ट लिस्ट के जरिए भेजे गए मैसेज को रिवोक नहीं कर सकते हैं. 7 मिनट से ज्यादा हो गया फिर भी आप मैसेज रिकॉल नहीं कर सकते हैं. अगर आपके पास ये अपडेट अभी तक नहीं आया है तो ऐप को अपडेट कर लें प्ले या ऐप स्टोर से. अगर चाहें तो इसे रिमूव करके फिर से इंस्टॉल भी कर सकते हैं. गौरतलब है कि हाल व्हाट्सऐप में ग्रुप ऑडियो वीडियो ग्रुप कॉलिंग फा फीचर्स दिया गया है. फिलहाल ये अभी टेस्टिंग के दौर में है और जल्द ही इसका फाइनल बिल्ड आ सकता है.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

जानिए क्या है व्हाट्सप्प चैट को हाईड करने का तरीका

जानें कौन रख रहा है आपके व्हाट्सप्प पर नज़र

इन ट्रिक्स से छुपाये अपनी व्हाट्सप्प की पर्सनल चैट को...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -