आपको लम्बे समय तक जवां बनाए रख सकता है बर्फ का एक टुकड़ा
आपको लम्बे समय तक जवां बनाए रख सकता है बर्फ का एक टुकड़ा
Share:

गर्मी के मौसम में ठंडी ठंडी बर्फ सभी को बहुत पसंद होती है. बर्फ के टुकड़े गर्मी से तो राहत दिलाने का काम करते ही हैं, साथ ही यह हमारी ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. बर्फ के टुकड़ों के इस्तेमाल से आप सूरज की तपती गर्मी से अपनी त्वचा को बचा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से आप सनबर्न  रैशेज और सूजन आदि समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको बर्फ  के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे को धो कर अच्छे से सुखा लें. अब आइस क्यूब्स को एक प्लास्टिक बैग में लपेटकर अपने चेहरे पर मसाज करें. 5 मिनट  तक मसाज करने के बाद चेहरे पर एसेंशियल ऑयल लगाकर मसाज करें, और फिर अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- गर्मियों के मौसम में मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को चेहरे पर बर्फ के टुकड़े से मसाज करें. ऐसा करने से आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा. 

3- बर्फ के इस्तेमाल से आप सनबर्न की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं. इसके लिए आइस ट्रे में एलोवेरा जेल और पानी डालकर फ्रीजर में रख कर जमा लें. जब यह जम जाए तो इससे अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपको सनबर्न की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

4- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी आप बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए बर्फ के टुकड़े से अपने चेहरे की तब तक मसाज करते रहे जब तक यह पिघल ना जाये. ऐसा करने से आपके स्किन के पोर्स टाइट हो जाते हैं और आपके चेहरे पर झुर्रियों की समस्या नहीं होती है.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है गर्म पानी

गर्मियों के मौसम में आपकी खूबसूरती को बरकरार रखता है गुलाबजल

पत्तागोभी के इस्तेमाल से पाएं दमकती हुई त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -