इस तरह आप भी कर सकते है हनुमान जी के दर्शन

जब इंसान संकट से घिरा रहता है, और उसे अपनी परेशानी का कोई हल नहीं सूझता तो भगवान बजरंगबली ही एक ऐसे माध्यम है जो इंसान की परेशानी का अंत करते हैं। संकट मोचन हनुमान अपने भक्त के संकटो को जल्द ही समाप्त करते है। अगर आप सच्चे दिल से भगवान बजरंगबली की आराधना करते हैं तो निश्चित ही आपकी सारी परेशानी का अंत होगा। इतना ही नहीं कुछ उपाय ऐसे भी हैं, जिसे करने के बाद भगवान बजरंगबली खुद आकर आपको दर्शन देते है, जानकर तो आपको भी यकीन नहीं होगा लेकिन वास्तव में यह बात सच है। अगर आप भी भगवान बजरंगबली के दर्शन करना चाहते है, तो यहां पर हमारे द्वारा बताये इन उपायों को सच्चे मन के साथ विधि-विधान से करें।

स्वप्न में होंगे बजरंगबली के दर्शन:- हनुमान जयंती के दिन सूर्योदय के पहले उठकर स्नान करने के बाद किसी एकांत कमरे में जाकर पूर्व की ओर मुख करके लाल आसन पर बैठ जाएँ और अपने सामने एक चौकी रखकर उस पर लाल कोरा कपड़ा बिछा दें, फिर उस पर हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करें, इसके बाद मूर्ति के सामने एक ताम्बे की प्लेट में लाल रंग का कपड़ा और फूलों को बिछाकर इस पर हनुमान जी का यंत्र स्थापित करें. यंत्र और मूर्ति पर सिन्दूर से टीका लगाएं और लाल फूल चढ़ाएं, इसके बाद धुप, दीप चावल फूल व प्रसाद से पूजा करें, और हाथजोड़ कर इस मन्त्र का उच्चारण करें. 

ऊँ रामभक्ताय नम:। ऊँ महातेजसे नम:। ऊं कपिराजाय नम:।
ऊँ महाबलाय नम:। ऊँदोणाद्रिहराय नम:। ऊँ सीताशोक हराय नम:।
दक्षिणाशाभास्कराय नम:। ऊँ सर्व विघ्न हराय नम:।

दूसरा उपाय:- हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को एक अच्छा स्वच्छ पान चढ़ाएं, इस पान के ऊपर केवल ये पांच चीज़े ही रखवाएं- कत्था, गुलकंद, सौंफ, खोपरे का बुरा, और सुमन कतरी, पान बनवाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि उसमे चूना और सुपारी न रखी हो और न ही तम्बाकू हो, इसके बाद हनुमान जी विधि विधान पूजा करने के बाद उन्हें पान अर्पण करें, पान अर्पण करते हुए अपनी मनोकामना पूरी होने की प्रार्थना करें.

वास्तु के अनुसार सजाये अपना लिविंग रूम

जानिए क्या है मनी प्लांट लगाने की सही दिशा

नवरात्रि 2018: इस नवरात्रि आपको मिलेगा मनचाहा वर

चैत्र नवरात्रि 2018 : नौ दिनों तक कन्याओं को भेंट करे ये नौ वस्तुएं खुल जाएगी किस्मत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -