योगी के मंत्रिमंडल का विस्तार अगले महीने
योगी के मंत्रिमंडल का विस्तार अगले महीने
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के एक साल पूरे होने के बाद अब मंत्रिमंडल में पहला फेरबदल होने जा रहा है. 19 मार्च को योगी सरकार को सूबे में एक साल हो गया है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, 10 अप्रैल को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के यूपी दौरे के बाद योगी का पहला कैबिनेट विस्तार होगा. इस विस्तार में कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. सूत्रों की माने तो बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को भी योगी सरकार में कैबिनेट में शामिल किया जा सकता हैं. इस फेरबदल में कुछ वरिष्ठ मंत्रियों को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

राज्य में बीजेपी सरकार की पहली सालगिरह शानदार नहीं रही थी, सालगिरह के दिन ही उनके एक मंत्री ओपी राजभर ने बगावत का झंडा बुलंद कर दिया. उसके बाद अन्य सहयोगी दलों ने भी राज्य सरकार के साथ अपनी नाराजगी जाहिर की. दूसरी ओर, पिछले दिनों यूपी के 2 हाईप्रोफाइल सीटों (गोरखपुर और फूलपुर) पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ है और राज्य की कमान संभालने से पहले वह यहीं से सांसद रहे.

नतीजों के बाद योगी खुद सवालों से घिर गए थे और उनके नेतृत्व पर प्रश्न चिन्ह लग गए थे. नतीजों और योगी के स्कोर कार्ड को देखते हुए आगामी माह में मंत्रिमंडल के विस्तार में बीजेपी आला कमान खुद दखल अंदाजी करते हुए कुछ ठोस कदम उठा सकता है. 

एक साल पूर्ण होने पर टीम योगी ने गिनाई उपलब्धियां

उधर जश्न में डूबे मुख्यमंत्री, इधर भाजपाइयों की उपमुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग

योगिराज में यूपी की प्रगति रुक गई: यूपी कैबिनेट मंत्री

मुख्यमंत्री पद से हटाए जा सकते है योगी आदित्यनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -