योगी आदित्यनाथ आज बस्ती में
योगी आदित्यनाथ आज बस्ती में
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बस्ती जिले के मुण्डेरवा में एक नई चीनी मिल का शिलान्यास करेंगे. मुण्डेरवा में नई चीनी मिल बनाने में लगभग 385 करोड़ का खर्च आएगा. 385 करोड़ की लागत से मिल को बना कर चलाया जाएगा. इसमें एक बिजली प्लांट भी लगाया जाएगा. जिससे 27 मेगावाट बिजली पैदा होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 12.55 बजे मुण्डेरवा में उतरेगा. यहां 1 बजे नई चीनी मिल का मुख्यमंत्री शिलान्यास करेंगे.

सीएम 1 से 2 बजे के बीच 30 करोड़ की लागत से बनने वाली 17 परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. 2.35 बजे सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना होंगे. वहीं मुण्डेरवा चीनी मिल के शुरू होने पर लोगों में काफी उत्साह है. मिल के शुरू होने से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. बता दें, सरकार के पद ग्रहण के बाद बस्ती के मुंडेरवा और गोरखपुर के पिपराइच में नए चीनी मिल के निर्माण की घोषणा हुई थी.

हालांकि मुंडेरवा में चीनी निगम की मिल यूनिट थी. लेकिन सरकारी उदासीनता और बकाया गन्ना मूल्य के चलते 2002 के आंदोलन में तीन किसानों की फायरिंग में मौत हो गई थी. मुण्डेरवा मिल को फिर से शुरू कराने की काफी सालों से मांग चल रही थी. सरकार के इस कदम से गन्ना किसानों और मिल कर्मचारियों के चेहरे पर फिर से मुस्कान नजर आ रही है. 

योगी सरकार ने जारी की सरकारी कर्मचरियों की नई तबादला नीति

यूपीकोका बिल : विधानसभा में पारित हुआ बिल, अब अपराधियों की खैर नहीं

गोरखपुर के बौद्ध संग्रहालय को मिली बड़ी सौगात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -