ये फल बनाते हैं त्वचा को खूबसूरत और सेहतमंद
ये फल बनाते हैं त्वचा को खूबसूरत और सेहतमंद
Share:

त्वचा को खूबसूरत और सेहतमंद बनाने में डाइट का महत्वपूर्ण रोल होता है. खास तौर पर आप जो भी फल खाते हैं वह त्वचा पर काफी असर करते हैं. हम आपको बता दें कुछ फल ऐसे होते हैं जो त्वचा को सेहतमंद और खूबसूरत बनाने में बहुत प्रभावकारी होते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपकी त्वचा स्वस्थ और सेहतमंद हो जाएगी. 

1- रोजाना एक केले का सेवन करने से त्वचा को प्रभावित करने वाले जहरीले एसिड का निर्माण नहीं होता है. केले में भरपूर मात्रा में फाइटोकेमिकल्स मौजूद होते हैं जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

2- अपनी त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाने के लिए रोजाना अंगूर का सेवन करें. अंगूर में भरपूर मात्रा में रिसेवेरट्रोल मौजूद होता है  जो त्वचा से बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने में मदद करता है. अंगूर आपके लीवर और आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. 

3- अपनी त्वचा को खूबसूरत और सेहतमंद बनाने के लिए रोजाना पपीते का सेवन करें. पपीते में कुछ ऐसे एन्जाइम्स मौजूद होते हैं जो त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाने का काम करते हैं. इसके अलावा इसमें विटामिन ए की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो त्वचा को खूबसूरत बनाने का काम करती है.

 

बालों को लंबा और मजबूत बनाती है मुल्तानी मिट्टी

लंबे बाल पाने के लिए करें एलोवेरा का इस्तेमाल

बालों को लंबा और खूबसूरत बनाता है अदरक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -