पिंपल्स की समस्या को दूर करती हैं ये क्रीम्स
पिंपल्स की समस्या को दूर करती हैं ये क्रीम्स
Share:

पिम्पल्स एक आम समस्या होती है, पर चेहरे पर पिंपल्स आने से किसी भी लड़की की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. पिंपल्स त्वचा के फटने और सूजन का कारण बन सकते हैं. पिंपल्स खतरनाक नहीं होते हैं पर इन के दाग लड़कियों को बहुत ज्यादा परेशान करते हैं. आजकल मार्केट में कई तरह की ऐसी क्रीम मौजूद है जिनके इस्तेमाल से पिंपल्स, फुंसियां, व्हाइटहेड्स, ब्लैकहेड्स आदि समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

1- अपने चेहरे से पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए बेंजोईल पेरोक्साइड का इस्तेमाल फायदेमंद होता है, पर इस बात का ध्यान रखें कि अधिक मात्रा में इसका इस्तेमाल ना करें. ऑक्सी 10, न्यूट्रॉजीना  और क्लियरसिल बहुत असरकारक होता है और रोम छिद्र साफ करने में मदद करता है. 

2-  वैसे तो मार्केट में बहुत सारी क्रीम्स मिल जाती है पर पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल फायदेमंद होता है.  सैलिसिलिक क्रीम का इस्तेमाल करने से पिंपल्स ठीक हो जाते हैं और त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं होता है. 

3- सल्फर युक्त क्रीम का इस्तेमाल करने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है. सल्फर युक्त क्रीम लगाने से त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है जिससे पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

 

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है टूथपेस्ट

पिंपल्स की समस्या से बचाव करते हैं यह जूस

त्वचा को दिनभर फ्रेश बनाए रखेंगे ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -