ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा की शानदार एंट्री
ऑटो एक्सपो 2018 में यामाहा की शानदार एंट्री
Share:

नई दिल्ली : ऑटो एक्सपो 2018 में नई नई गाड़ियों की धमाकेदार एंट्री जारी है. दुनियाभर से आई हुई कंपनिया अपने नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही है. इसी क्रम में फोर व्हीलर के साथ ही टू व्हीलर कंपनिया भी अपने एक से बढ़कर एक मॉडल की बाइक्स को ऑटो एक्सपो में पेश कर रही है. इसके अलावा ऑटो एक्सपो 2018 से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने भी टू व्हीलर मार्केट में एंट्री कर ली है.

इसी के साथ ऑटो एक्सपो में प्रमुख टू व्हीलर निर्माता कंपनी यामहा ने अपनी पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस बाइक यामाहा R15 को लॉन्च कर दिया. इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.25 लाख रुपए है. यामाहा आर 15 की फर्स्ट जेनरेशन बाइक 10 साल पहले 2008 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई थी. बाइक दो वेरिएंट में है- पहले वेरिएंट में 149cc (2.0 वर्जन) का और दूसरे वेरिएंट में 155cc (3.0 वर्जन) का इंजन दिया गया है.

यामाहा की इस हाईटैक बाइक में एलईडी हैडलाइट दी गई है और इसमें यूएसबी चार्जर की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. यामाहा आर15 की इस नई बाइक का इंजन दस हजार आरपीएम पर 19.3 पीएस का पावर जेनरेट करता है. 8,500 आरपीएम पर यह इंजन 14.7 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इस बाइक में लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन इंजन दिया गया है.

मारुति की 'फ्यूचर S' या रेनो इलेक्ट्रिक 'ट्रेजर', देखें खूबियां

ऑटो एक्सपो में बेसब्री से किया गया इस कार का इंतजार

ऑटो एक्सपो: सुजुकी के इस कॉन्सेप्ट ने जीता सबका दिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -