यामाहा ने पेश की नई FZ-S FI बाइक
यामाहा ने पेश की नई FZ-S FI बाइक
Share:

बाइक बनाने वाली जापानी कंपनी Yamaha इंडिया ने अपनी नयी FZ-S FI बाइक को कुछ नए अपडेट के साथ लांच किया है. कंपनी ने अपनी इस बाइक में रियर डिस्क ब्रेक को अपडेट करने के बाद कुछ नए फीचर्स भी ऐड किए है. भारत में इस बाइक को 86,042 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लॉच किया गया है. इस बाइक की खासियत के रूप में देखें तो कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में 282mm का डिस्क ब्रेक इस्तेमाल किया है जबकि इसके रियर व्हील में 220mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है.

बाइक में नया 10-स्पोक एलॉय व्हील भी दिया गया है. आपको बता दें कि इस बाइक के पिछले वेरिएंट में 5-स्पोक एलॉय व्हील्स इस्तेमाल किए गए थे. इसके आलावा यामाहा ने FZ-S FI को नए 'ब्लू' कलर में भी पेश किया है. हालांकि कंपनी ने इस बाइक के इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं किया है. इस बाइक में पिछली बाइक वाला ही 149सीसी, सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया है.

ये इंजन 12.9 बीएचपी की पावर के साथ 12.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने की छमता रखता है. भारतीय बाजार में इस नई बाइक का सीधा मुकाबला सुजुकी की जिक्सर, बजाज की पल्सर 160 और होंडा की सीबी हॉर्नेट 160 से होने वाल है.

 

जगुआर लैंड रोवर ने वापस मंगवाए अपने 8952 डिफेक्टिव वाहन

जगुआर लैंड रोवर ला रही है अपनी 63 साल पुरानी कार

यूएम आॅटो की नई क्रूजर बाइक लांच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -