दिल्ली प्रदूषण से बचाना है तो श्याओमी के पास है सुरक्षा मास्क
दिल्ली प्रदूषण से बचाना है तो श्याओमी के पास है सुरक्षा मास्क
Share:

नई दिल्ली : दिवाली के बाद से प्रदुषण के चलते दिल्ली के हालत काफी ख़राब चल रही है. अभी तक दिल्ली सरकार के पास कोई ख़ास उपाय तो नहीं देखने को मिला है लेकिन चीनी कंपनी श्याओमी ने एक ऐसा मास्क लांच किया है जो प्रदुषण से आपको बचाएगा. इससे पहले श्याओमी ने एयर प्यूरिफायर भी लांच किया है . कंपनी ने क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के तहत अपने इस प्रोडक्ट को क्लोथ पियर फ्रेश एयर मास्क बताया है. वही कीमत की बात करे तो 89 चीनी युआन (करीब 900 रुपये) है .

रीचार्ज किया जा सकने वाला यह मास्क हाई-फाइबर टेक्सटाइल का बना है .वज़न में हल्का बनाने के लिए इसमें एक एक अल्ट्रा थिन फैन और एक रिमूवेबल कार्ट्रिज़ है इसका वज़न 50.5 ग्राम है . शाओमी एयर मास्क ग्रे कलर में मिलेगा. इसका अंदरूनी हिस्सा हाई-क्वालिटी पॉलिस्टर कपड़े का बना हुआ है.

इसमें एक तरफ अलग से एयर फिल्टर भी लगा हुआ है. फैन में तीन स्तरीय कंट्रोल है और बैटरी बचाने के लिए ऑन/ऑफ बटन भी हैं. शाओमी का यह एंटी-पॉल्यूशन मास्क पॉलिमर लीथियम-आयन बैटरी से लैस है जिसके 3-4 घंटे में फुल चार्ज होने का दावा है. फिल्टर में पीएम2.5 के 99 प्रतिशत फिल्टर एक्यूरेसी हासिल करने की क्षमता है. यह कंपनी का पहला मास्क है. यह भारत में जल्द आ सकता है .

क्या आपको भी इन स्मार्टफोन्स की लांचिंग का है इन्तजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -