चीन के राष्ट्रपति पहुंचे गोवा, PM मोदी ने किया स्वागत
चीन के राष्ट्रपति पहुंचे गोवा, PM मोदी ने किया स्वागत
Share:

पणजी : भारत के गोवा में आयोजित होने वाले ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पहुंचने के बाद अब यह जानकारी सामने आई है कि यहां चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी पहुंच गए हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सम्मान और स्वागत में ट्विट किया। ट्विटर पर स्वागत संदेश में उन्होंने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का भारत में स्वागत करने की बात लिखी है। गौरतलब है कि भारत के लिए चीन के राष्ट्रपति की भारत यात्रा बेहद महत्वपूर्ण है।

दरअसल भारत चीन से आतंकी मौलाना मसूद अजहर को यूएन में प्रतिबंधित आतंकी घोषित करने के लिए समर्थन न करने और आतंकवाद के मसले पर भारत का अपेक्षित सहयोग न करने को लेकर सवाल कर सकता है। साथ ही दोनों देशों के बीच न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप में भागीदारी पर भी चर्चा हो सकती है। चीन भारत और पाकिस्तान के मध्य बढ़ने वाले तनाव को कम करने के लिए इस्लामाबाद की पैरवी भी कर सकता है।

दरअसल चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग आज दोपहर 12.59 बजे गोवा पहुंचे। ऐसे में उनका ट्विटर पर स्वागत करते हुए पीएम मोदी ने संदेश लिखा। भारत चीन से सांस्कृतिक, व्यापारिक और आतंकवाद के मसले पर चर्चा कर सकता है। भारत का चीन के साथ चर्चा का सबसे ज्यादा जोर चीन से सटी अपनी सीमाओं को लेकर और पाकिस्तान को लेकर चीन के नरम रवैये को लेकर होगा। भारत चीन से आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान का साथ न देने की अपील भी कर सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -