पानी पर लिखे ॐ
पानी पर लिखे ॐ
Share:

ज्योतिष में धन संबंधी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, जो अलग-अलग समय पर किए जाते हैं. नहाते समय करने के लिए एक उपाय बताया गया है. इस उपाय को सही विधि से हर रोज किया जाए तो निकट भविष्य में सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं.प्रतिदिन नहाने से पहले बाल्टी में पानी भरें और इसके बाद अपनी तर्जनी उंगली (इंडेक्स फिंगर) से पानी पर त्रिभुज का चिह्न बनाएं. त्रिभुज बनाने के बाद एक अक्षर का बीज मंत्र ‘ह्रीं’ उसी चिह्न के बीच वाले स्थान पर लिखें. साथ ही, अपने इष्ट देवी-देवता से परेशानियों दूर करने की प्रार्थना करें.

शास्त्रों में दिन के सभी आवश्यक कार्यों के लिए अलग-अलग मंत्र बताए गए हैं. नहाते समय भी हमें मंत्र जप करना चाहिए. स्नान करते समय किसी मंत्र का पाठ किया जा सकता है या कीर्तन या भजन या भगवान का नाम लिया जा सकता है. ऐसा करने से अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है.
नहाते समय इस मंत्र का जप करना श्रेष्ठ रहता है…

मंत्र: गंगे च यमुने चैव गोदावरी सरस्वति. नर्मदे सिन्धु कावेरी जलऽस्मिन्सन्निधिं कुरु..

यदि कोई व्यक्ति किसी नदी में स्नान करता है तो उसे पानी पर ऊँ लिखकर पानी में तुरंत डुबकी मार लेना चाहिए. ऐसा करने से नदी स्नान का पूर्ण पुण्य प्राप्त होता है. इसके अलावा आपके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त हो जाती है. इस उपाय से ग्रह दोष भी शांत होते हैं. यदि आपके ऊपर किसी की बुरी नजर है तो वह भी उतर जाती है.

हल्दी है हल गुरु से जुडी समस्यायों का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -