यह है दुनिया की सबसे पहली घड़ी

यह है दुनिया की सबसे पहली घड़ी

घड़ी पहनना कई लोगों को बहुत पसंद होता है. घड़ी का समय एक ऐसा समय है जो कभी नहीं बदलता, वह हमेशा अपने अनुसार चलता ही रहता है. घड़ी कई प्रकार की आती हैं कुछ बहुत ही आकर्षक तो कुछ बहुत ही अजीब. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे पुरानी घड़ी के बारे में, जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी. जी आज हम जी घड़ी के बारे में बात करने जा रहें हैं वह दुनिया की सबसे पुरानी और सबसे पहली घड़ी थी. इस घड़ी का निर्माण पीटर हैनलैन ने किया था जो अब इस दुनिया में नहीं है. यह घड़ी को इस समय लोग पोमैंडर कह रहे हैं. कहा जा रहा है कि यह घड़ी दुनिया की पहली घड़ी है. इस घड़ी का आकार सेब की तरह है और यह सबसे पुरानी मानी जा रही है.

इस घड़ी को काफी दिलचस्प कहा जा रहा है. जानकारी के अनुसार घड़ी बनाने वाले ने लंदन के कबाड़ी मार्केट से 10 पाउंड में 1987 में एक बॉक्स खरीदा और उसके बाद उसने उस घड़ी को निकाला और साल 2002 में उस घड़ी को बेच दिया. जब वह घड़ी किसी ने खरीदी तो उसने उसे आगे बेच दिया और इसी तरह घड़ी बिकती गई और एक रिसर्चर के पास पहुँच गई. जब घड़ी को रिसर्चर ने खरीदा तो उसने देखा कि वह सोने और कॉपर की बनी है और उसे साल 1505 में बनाया गया था.

घड़ी पर उन्होंने काफी रिसर्च की और अंत में उन्हें समझ आया कि यह दुनिया की पहली घड़ी है. उस घड़ी का वक्त सही नहीं चल रहा है लेकिन अगर आप उसे खरीदना चाहे तो 30 से 50 मिलियन यूरो में खरीद सकते हैं.

बिना छुए इस तरह करें महिला को उत्तेजित

बेहतर सेक्स के लिए जरूर करें 5 काम

Video : जब डॉल में नज़र आया भूत