ये है दुनिया की सबसे ऊँची आउटडोर लिफ्ट
ये है दुनिया की सबसे ऊँची आउटडोर लिफ्ट
Share:

दुनिया में कई ऐसी अजीब-अजीब चींज़े हैं जिन्हे देखने के बाद हैरानी होती हैं. ऐसे में इन दिनों एक लिफ्ट की कई  तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं और पसंद भी की जा रहीं हैं. जी दरअसल में इन दिनों चीन की एक लिफ्ट की काफी तारीफें हो रहीं है और लोगों को वो बहुत पसंद भी आ रहीं हैं.

हम बात कर रहें हैं चीन ने हुनान प्रांत की लिफ्ट की, जिसे दुनिया की सबसे बड़ी आउटडोर लिफ्ट कहा जा रहा हैं. इस लिफ्ट से हुनान के रोमांचक नजारों को बहुत ही शानदार तरह से देखा जा सकता हैं. इस लिफ्ट को बाइलॉन्ग एलिवेटर कहा जाता हैं और इसे ही दुनिया की सबसे ऊँची आउटडोर लिफ्ट भी कहा जाता है.

इसमें जाते ही आप काफी सहज महसूस करेंगे और आप हुनान के प्राकृतिक नजारों का आनंद भी ले सकेंगे. इस लिफ्ट की ऊंचाई 326 मीटर है जो एक हज़ार फ़ीट से भी ऊँची हैं. नीचे से ऊपर जाने में इसे केवल 1 मिनट 32 सेकंड का समय लगता है और यह 4900 किलोग्राम का भार अपने अंदर रख सकती है.

दुनिया की सबसे ऊँची लिफ्ट होने की वजह से इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल हो चुका हैं. यह देखने में भी बहुत ही खूबसूरत हैं और इसे 2002 से चालु किया गया हैं. दर्शको को यह काफी पसंद है सभी इसकी तारीफ़ करते हैं. वाकई में दुनिया में कई अजूबे है जो देखने लायक हैं. इस लिफ्ट के आस-पास काफी हरियाली है जो दर्शको के मन को मोह लेती हैं.

पेशाब के वक्त ना करें ऐसी गलतियां

Video : गाली देने से होते हैं ये फायदे, ज़रा आप भी सुन ले

इस कब्र से हमेशा आती है मनमोहक खुशबू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -