वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप- ऋतु ने जीता रजत पदक
वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप- ऋतु ने जीता रजत पदक
Share:

पोलैंड में चल रही वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिला रेसलर ऋतु फोगाट ने अंडर-23 सीनियर में रजत पदक जीता है. पिछले साल ऋतु ने कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था, हाल ही में इंदौर में आयोजित राष्ट्रीय रेसलिंग चैंपियनशिप में ऋतु ने स्वर्ण पदक जीता था. लेकिन अपने शानदार प्रदर्शन को वह वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कायम नहीं रख पाई और उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है.

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ऋतु फोगाट का पहले क्वॉर्टर फाइनल मैच में मुकाबला बुल्गारिया की सेलिष्का से हुआ था, जिसमे ऋतु ने सेलिष्का को 4-2 से करारी मात दी थी. सेमीफाइनल मुकाबले में ऋतु ने चीन की रेसलर जियांग झू को 4-3 से मात दी और फ़ाइनल मुकाबले में प्रवेश किया था. फ़ाइनल मुकाबले में तुर्की की महिला रेसलर देमिरहान ने ऋतु को मात दी और स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया.

बता दे कि इस साल मई में ऋतु फोगाट ने एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था. नवम्बर महीने में राष्ट्रीय रेसलिंग चैंपियनशिप में ऋतु ने स्वर्ण पदक जीता था जिसके बाद उनसे इस चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक की पूरी उम्मीद थी, लेकिन फ़ाइनल मुकाबले में हार से उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा है.

फाइनल में सुशील कुमार को मिला वॉकओवर

कुश्ती में मेरठ की पूजा ने साक्षी मलिक को दी कड़ी टक्कर

जब बेटी अंदर लड़ रही थी दंगल, तब पिता बाहर बैच रहे थे लंगोट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -