इस देश में होती हैं घोंघो के बीच रेस, जीतने वाले को दिया जाता है यह इनाम
इस देश में होती हैं घोंघो के बीच रेस, जीतने वाले को दिया जाता है यह इनाम
Share:

दुनियाभर में ना जाने कितनी ही प्रतियोगिताएं होती हैं जिनके बारे में जानकर आपको हैरानी होती होगी. ऐसे में अजीब और अलग प्रकार की प्रतियोगिता देखने में हम सभी को मजा आता है और उन प्रतियोगिताओं को देखकर हम आनंद से भर जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल यह प्रतियोगिता घोंघों के बीच हुई जिसके बारे में सुनकर सभी हैरान रह गए.

सिर्फ पांच महीने में शख्स कुछ ऐसे बन गया करोड़पति

यह प्रतियोगिता पहली बार नहीं बल्कि कई सालों से यहाँ हो रही है. जी हम बात कर रहे हैं पूर्वी इंग्लैंड के नॉरफ्लॉक काउंट की जहाँ करीब 60 के दशक से घोंघों रेस होती है और इस रेस में हर बार 200 से भी ज्यादा घोंघे भाग लेते हैं. इस बार भी यह प्रतियोगिता हुई और इस बार 150 से ज्यादा घोंघो ने हिस्सा लिया. इस रेस में जीत हुई सहरा सजा लैरी नाम के घोंघे की जिसने सबसे आगे निकलकर खिताब अपने नाम किया. यह रेस 2 मिनट की रही जिसमे 22 सेंटीमीटर की दूरी तक जाना था और इस रेस में जीत हांसिल की सहरा सजा लैरी ने जिन्हे अंत में एक चांदी का कप दिया गया.

लड़की के पास आ कर सोया कोबरा तो हुआ कुछ ऐसा

आपको बता दें कि अंत में जो कप दिया जाता है उसमे कुछ फल और हरी सलाद की पत्तियां रखी जाती है.रेस के पहले घोंघों को काफी लम्बे समय तक रेस की ट्रेनिंग दी जाती है और उसके बाद रेस में उन्हें लाया जाता है. वाकई में यह बहुत अनूठी रेस होती है जिसे देखने कई लोग जाते हैं.

देख भाई देख

इस हैंडसम बकरे को देखते ही मिमयाने लगती हैं बकरियां

मंदिर में चढ़ने वाले फूलों का क्या होता है?

गाल को चीरते हुए बच्चे के सिर में घुसी लोहे की छड़, ऐसे बची जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -