विश्वभर में फेसबुक और गूगल बने बड़ी ताकत, सबसे ज्यादा हो रहा उपयोग
विश्वभर में फेसबुक और गूगल बने बड़ी ताकत, सबसे ज्यादा हो रहा उपयोग
Share:

वाशिंगटन: भारत सहित पूरी दुनिया में गूगल और फेसबुक ने अपना साम्राज्य स्थापित कर लिया है। इंटरनेट की दुनिया में गूगल आज अपने शिखर पर पहुंच गया है और साथ ही फेसबुक भी लोगों को जोड़ने के मामले में सबसे आगे है। जानकारी के अनुसार बता दें कि सिलिकॉन वैली स्थित फेसबुक और गूगल जैसी दिग्गज तकनीकी कंपनियां इतनी प्रभावशाली हो चुकी हैं कि इनकी ताकत को विभाजित करने की जरूरत हो सकती है। 

ये हैं दुनिया की सबसे हॉट और सेक्सी दादी, तस्वीर देखकर उड़ जाएंगे होश

वहीं बताया जा रहा है कि इन दोनों बड़ी कंपनियों का विभाजन संभव नहीं है। हालांकि यह तब तक संभव नहीं है जब तक इनकी तुलना में कोई दूसरी प्रतियोगी कंपनी नहीं आ जाती या लोगों की आदतों में इनके इस्तेमाल को लेकर बदलाव नहीं हो जाता। वर्तमान समय में आम आदमी को फेसबुक और गूगल का इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं जाती और वे आसानी से इसका उपयोग कर रहे हैं।

लंदन एयरपोर्ट पर जापानी पायलट मिला नशे की हालत में, जरूरत से ज्यादा पी रखी थी शराब

गौरतलब है कि फेसबुक और गूगल बड़ी कंपनियां हैं और वर्ल्ड वाइब वेब के जनक टिम बर्नर-ली ने एक इंटरव्यू के दौरान ये कहा कि 90 के दशक ने अमेरिका आधारित कुछ तकनीकी कंपनियों को जन्म दिया और अब यह मुट्ठी भर कंपनियां संयुक्त रूप से कई स्वतंत्र देशों की तुलना में वित्तीय और सांस्कृतिक रूप से अधिक शक्तिशाली बन गई हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि एपल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन, गूगल और फेसबुक के पास संयुक्त रूप से 3.7 खरब डॉलर का बाजार है, जो जर्मनी के पिछले साल के सकल घरेलू उत्पाद के बराबर है।


खबरें और भी  

न्यूजीलैंड में हुए सड़क हादसे में भारतीय छात्रों की मौत

डोनाल्ड ट्रंप की शरणार्थियों को चेतावनी- अगर पथराव किया तो झेलनी पड़ेगी सेना की गोलियां

चीन हुआ पाकिस्तान पर मेहरबान, भारत की बड़ी चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -