महिलाओं की स्कर्ट और भाषण छोटे हो तभी रुचिकर - चीफ जस्टिस
महिलाओं की स्कर्ट और भाषण छोटे हो तभी रुचिकर - चीफ जस्टिस
Share:

पाक चीफ जस्टिस साकिब निसार का एक वीडियो सोशल मीडिया में सुर्खिया बटोर रहा है. निसार ने एक कार्यक्रम में के दौरान भाषण में कहा कि 'भाषण को महिलाओं की स्कर्ट की तरह छोटा होना चाहिए. इससे लोगों की भाषण में रुचि बनी रहती है. उन्होंने आगे कहा कि अगर लंबी स्कर्ट की तरह भाषण भी लंबा हुआ तो लोग उसमें रुचि नहीं लेते हैं.' यह वीडियो पाकिस्तान की एक पत्रकार नाइला इनायत ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

साकिब निसार भाषण देने मंच पर आए तो उनके हाथ में कई पन्ने थे. उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा, 'आप लोग इन पन्नों को देखकर परेशान न हों. मैं बता दूं कि मैं कोई लंबा-चौड़ा भाषण देने नहीं जा रहा हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'बल्कि मुझे तो हमेशा बताया गया है कि भाषण को महिला की स्कर्ट की तरह छोटा होना चाहिए. भाषण इतना लंबा भी न हो कि लोगों की रुचि खत्म हो जाए और इतनी छोटी भी न हो कि मुख्य हिस्से को ही कवर न कर पाए'.

फिर क्या था निसार के इस भाषण ने बड़ा बवाल मचा दिया. यह वीडियो सोशल मी़डिया पर वायरल हो रहा है. साथ ही साथ दुनिया भर में निसार कि निंदा की जा रही है. पाकिस्तानी मूल की पत्रकार नाइला इनायत का यह ट्वीट- दरअसल, निसार ने यह टिप्पणी ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री से उधार ली थी. चर्चिल यह टिप्पणी अपने भाषणों में बोला करते थे और वह अपने समय में लोकप्रिय भाषण देने के लिए जाने जाते थे.

तालिबान की कैद से आज़ाद हुए 67 अफगानी सैनिक

चीन के जल रक्षण क्षेत्र में दाखिल हुआ अमेरिका का नौसैनिक पोत, चीन की चेतावनी

आपसी दुश्मनी में, लाखों बच्चे कुपोषित और भुखमरी के शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -