महिला मुक्केबाजी- सेमीफाइनल में उतरेगी चार भारतीय खिलाड़ी
महिला मुक्केबाजी- सेमीफाइनल में उतरेगी चार भारतीय खिलाड़ी
Share:

गुवाहाटी में एआईबीए महिला यूथ विश्व मुक्केबाजी चैमिपयनिशप चल रही है. इस चैम्पियनशिप में शुक्रवार को सेमीफाइनल में फ्लाई, फेदर, वेल्टर, मिडिल और हैवी कटेगरी में कुल 10 मैच होंगे. शुक्रवार के इन मैचों में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र शशि और अंकुशिता होगी. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. इस मुकाबले के सेमीफाइनल में भारत की चार खिलाड़ी उतरेगी.

महिला यूथ विश्व मुक्केबाजी चैमिपयनिशप के सेमीफाइनल में जापान, पोलैंड, तुर्की, इंग्लैंड, वियतनाम, चीन, मंगोलिया, थाईलैंड, ताइपे और आयरलैंड की मुक्केबाज उतरेगी. अंतिम चार में कजाकिस्तान की दो मुक्केबाज खेलेगी. फ्लाईवेट में कजाकिस्तान की अबराएमोवा झानसाया से भारत की ज्योति का मुकाबला होगा. शुक्रवार को भारत और रूस की मुक्केबाजो का किसी भी भारवर्ग में आमना-सामना हो सकता है. मंगोलिया की मोंघोर नामुन से भारत की शशि चोपड़ा का मुकाबला होगा.

बता दे कि भारतीय मुक्केबाजों से इस चैंपियनशिप में पदक जीतने की काफी उम्मीदे है. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के हाई परफारमेंस निदेशक राफेल बेगार्मास्को ने कहा कि ‘‘मैं अच्छे प्रदर्शन पर जोर देता हूं और इसी कारण मैं कभी पदक नहीं गिनता. अगर आप अच्छा खेलेंगे तो पदक आएंगे. मैंने सात पदकों का लक्ष्य रखा था और मुझे गर्व है कि मैंने यह लक्ष्य हासिल कर लिया.’’

विश्व बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के 5 मुक्केबाज पहुंचे क्वार्टरफाइनल में

विजेंदर सिंह और रॉकी फील्डिंग होंगे आमने-सामने

मैरी कॉम ने की गोल्डन वापसी, एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जीता गोल्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -