महिला पुलिसकर्मी का सेक्स चेंज के लिए आवेदन
महिला पुलिसकर्मी का सेक्स चेंज के लिए आवेदन
Share:

मुंबई की एक महिला पुलिस कांस्टेबल ने अपने आला अधिकारियों को पत्र लिखकर सेक्स चेंज सर्जरी करवाने की अनुमति मांगी है, साथ ही सर्जरी के बाद ड्यूटी पर बने रहने की इच्छा भी जताई है. यह पत्र मिलने के बाद पुलिस अधिकारी दुविधा में हैं कि क्या निर्णय लिया जाए.

27 वर्षीय ललिता साल्वी ने अपने अधिकारियों और स्टेट डेप्युटी जनरल सतीश माथुर से सेक्स चेंज सर्जरी की अनुमति मांगी है. साथ ही उसने निवेदन किया है कि सर्जरी के बाद वह सर्विस में बने रहना चाहती हैं. यूँ तो सेक्स चेंज करवाने का फैसला निजी होता है, पर पुलिस विभाग में होने के कारण यह फैसला अधिकारीयों के लिए उलझन बन गया है, क्योंकि महिला और पुरुष पुलिस कांस्टेबल की नियुक्ति के नियम अलग-अलग होते हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'पहली बार ऐसा मामला सामने आया है. हम दुविधा में हैं क्योंकि यह समझ पाना मुश्किल है कि जो ड्यूटी वह अभी कर रही हैं क्या बाद में भी उसे करने में सक्षम होंगी?' 

साल्वी ने 2009 में महाराष्ट्र पुलिस जॉइन की थी और करीब दो महीने पहले उन्होंने सेक्स चेंज की अनुमति के लिए यह आवेदन किया है. उसका कहना है कि उसे 'जेंडर आइडेंटिटी डिसऑर्डर' है. उसने अपनी शारीरिक बनावट में ऐसे बदलाव महसूस किए जो सिर्फ पुरुषों में होते हैं.

डॉ. अजय कुमार के हाथ झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान

दिल्ली में बारिश की संभावना, कोहरे के कारण ट्रेनें प्रभावित

महिला ने सरेआम सरपंच को चप्पलों से धुना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -