सऊदी अरब की महिलाएं नहीं कर सकती ये काम
सऊदी अरब की महिलाएं नहीं कर सकती ये काम
Share:

सऊदी अरब में कई तरह के ऐसे कानून बनाए गए है, जिन्हे सुनने के बाद केवल हैरानी ही होती हैं. ऐसे में आज भी हम आपको सऊदी अरब में बनाए गए महिलाओं के लिए कुछ ऐसे कानूनों के बारे में बताने जा रहें है जिन्हे जानकार आपको हैरानी होगी. आइए बताते हैं.

 

सऊदी अरब में जब भी कोई महिला घर से निकलती हैं तो उसके साथ किसी ना किसी पुरुष का होना जरुरी माना जाता हैं. अगर कोई महिला घर के बाहर शॉपिंग करने या डॉक्टर के पास जा रही हैं तो वो बिना पुरुष के नहीं जा सकती.

सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग नहीं करने दी जाती हैं. जी हाँ, सऊदी अरब की महिलाएं कार, स्कूटी ड्राइव नहीं कर सकती हैं.

सऊदी अरब में महिलाओं को सार्वजनिक स्थान पर बिना बुर्के के जाने की इजाजत नहीं हैं, अगर वे बिना बुर्का कहीं जाती हैं तो पुलिस उन्हें रोक लेती हैं. यहां पर महिलाओं को घर के पुरुष के अलावा बाहर के पुरुषों से बात करने की मनाही हैं.

यहां की महिलाएं बाहर के पुरुषों से बहुत कम बात कर सकती हैं.

यहां पर महिलाओं को जब शॉपिंग के लिए जाना होता हैं तो वो वहां पर कपड़ो का ट्रायल नहीं कर सकती. इस बात की सऊदी अरब में सख्त मनाही हैं.

सऊदी अरब में महिलाओं को पब्लिक स्वीमिंग पूल में नहीं जाने दिया जाता, हाँ अगर वो चाहे तो प्राइवेट स्वींमिंग पूल या स्पा में जा सकती हैं.

सऊदी अरब में महिलाओं को कब्रिस्तान में जाने पर पाबंदी लगाई गई हैं. यहां की महिलाएं फैशन मैगजीन भी नहीं पढ़ सकती, ना ही उन्हें मेकअप करने दिया जाता हैं.

इन मुल्कों में खाया जाता है सबसे ज्यादा मीट

पार्टनर के बगैर बच्चे पैदा कर सकते हैं ये जीव

बीमारियों को ठीक कर रहा है ये जर्मन ऊंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -