महिला ने दिया एक साथ चार बच्चों को जन्म
महिला ने दिया एक साथ चार बच्चों को जन्म
Share:

बिहार की राजधानी पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है, जिनमें से तीन नवजात लड़की और एक लड़का है. प्रीमेच्योर बर्थ होने से चारों नवजात बच्चों को 'चाइल्ड केयर यूनिट' में रखा गया है. एक साथ चार बच्चों के जन्म की खबर से अस्पताल में कौतूहल का माहौल है.

एम्स की महिला चिकित्सक और प्रसूति विभागाध्यक्ष डॉ़ मुक्ता अग्रवाल ने बताया कि “अरवल के बम्बुई गांव के रहने वाले मुन्ना साव की पत्नी अनिता देवी पेट में दर्द होने के बाद उनके पास तीन सप्ताह पूर्व इलाज के लिए आई थी. मंगलवार को अनिता को साढ़े छह महीने में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. उसी दिन हुए ऑपरेशन के बाद उन्होंने तीन बच्चियों और एक बच्चे को जन्म दिया.” उन्होंने बताया कि “एक बच्चे का वजन 850 ग्राम से अधिक है जबकि अन्य का वजन उससे कम है. बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं लेकिन प्रीमच्योर होने के कारण बच्चों का सही ढंग से विकास नहीं हो पाया है.”

डॉ़ अग्रवाल ने आगे बताया कि, “फिलहाल सभी नवजातों को चाइल्ड केयर यूनिट में रखा गया है.” दवाइयों के खर्च को लेकर नवजात बच्चों के परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई दवाइयां काफी महंगी हैं. महिला चिकित्सक डॉ़ अग्रवाल ने स्वयंसेवी संस्थाओं को मदद के लिए आगे आने की अपील की है.

मैक्स अस्पताल पर फिर लापरवाही से मौत का आरोप

रामायण मेले के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए वित्तीय स्वीकृति

एलपीजी का राज़ जो शायद आपको नहीं मालूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -