सेक्स को लेकर महिला और पुरुष का होता है अलग नजरिया

सेक्स को लेकर महिला और पुरुष का होता है अलग नजरिया

 

शादी मानव जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है। ज्यादातर लोगो का शादी के पीछे का उद्देश्य अपने जीवन साथी के साथ शारीरिक संबंध बनाने से होता है। क्योंकि शादी के बाद सेक्स एक तरफ तो वैध की भांति काम करता है वहीं दूसरी ओर यह जीवन साथी को और करीब से जानने का मौका देता है। पुरुष व स्त्री में शादी के बाद के इन संबधों के बारे में अलग अलग सोच होती है। पुरुष शादी को मिठाई के लड्डू की नजर से देखता है तो वहीं स्त्री उसके ठीक विपरीत इसे अपनी आशाओं की पाराकाष्ठा के रूप में देखती है। लेकिन सवाल यह है की शादी के बाद शारीरिक संबंध कितने महत्वूर्ण है?

क्या बिना शारीरिक संबध बनाये सुखी वैवाहिक जीवन की कल्पना नहीं कर सकते है? आइए इस बात के बारे में जानते हैं। कई शादी से मिली जानकारी के अनुसार जब शादीशुदा जोड़े अपना हनीमून पीरियड खत्म कर लेते है तो दोनों के बीच झगडे शुरू हो जाती है, लेकिन सेक्स ही ऐसा शास्त्र है जो उन्हें फिर से एक दूसरे के करीब ले आता है। शादी के बाद दोनों के बीच कभी कभी ऐसी गंभीर समस्याएं भी आती हैं जब कोई पुरुष सेक्स को लेकर अपनी इच्छा जताता है और स्त्री इस बात के लिए मना कर देती है। तो इस बात के दो नजरिए हो सकते है। या तो स्त्री सेक्स अपने साथी के करीब रहने के लिए बनाती है और या फिर वह मानसिक तौर पर अपने पति से जुड़े रहना चाहती है।

वहीं इसका उल्टा पुरुष के लिए सेक्स का मतलब सिर्फ सेक्स करना ही होता है। कभी-कभी कई स्त्रियां इस बात को लेकर संकोचित हो जाती है की उनमे सेक्स को लेकर कोई इच्छा जाग्रत क्यों नहीं होती। वहीं कई पुरुष भी इस बारे में सोचते है की उन्हें ही हर बार सेक्स करने को लेकर जल्दबाजी ही क्यों रहती है। हालांकि हर स्त्री और पुरुष की प्रकृति अलग-अलग होती है। जैसे-जैसे शादी के बाद उम्र बीतती जाती है दोनों के बीच शारीरिक संबध बनाने को लेकर उदासीनता छाती जाती है। और अंत तक दोनों के बीच सेक्स होना लगभग बंद ही हो जाता है। ऐसे में कई दिनों तक दूर रहने के बाद जब वह सेक्स करते है तो दोनों के बीच कुछ पहले जैसा नहीं होता और फिर से उनका सेक्स के प्रति मोह भंग होने लगता है। लेकिन शादीशुदा जीवन में अच्छे शारीरिक संबंधों की यादें पूरी जिंदगी रहती है।

फिट रहने के लिए रोजाना करे सेक्स

फर्स्ट टाइम सेक्स को लेकर ना हों परेशान

तो सेक्स के बाद लड़के सोचते है ये बातें

?