एक हफ्ते तक लगातार चलाया मोबाइल, अब हाथ की हो गई ऐसी हालत
एक हफ्ते तक लगातार चलाया मोबाइल, अब हाथ की हो गई ऐसी हालत
Share:

सेलफोन का इस्तेमाल आजकल हर कोई करता है. मोबाइल फ़ोन की ऐसी बुरी आदत लगी है कि इससे कई बीमारियां भी लगी हैं. हाल ही में चीन की एक महिला के साथ ऐसा ही कुछ हो गया है. मोबाइल चला-चला कर उसके हाथ की हालत जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे. लम्बे समय तक सेलफोन का इस्तेमाल आपके लिए हानिकारक हो सकता है ये सभी जानते हैं लेकिन इस तस्वीर को देखकर आप मान जायेंगे कि क्या हो सकता है.

5 महीने के बच्चे की आँख से निकले ऐसे जीव डॉक्टर भी रह गए हैरान

दरअसल, चीन की खबरों के अनुसार मामला हुनान के चंगासा का है जहां पर एक महिला ने लगातार 7 दिन तक इतना मोबाइल चलाया कि अब उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो रही. दिन रात मोबाइल चलाने से उसकी उंगलियां वैसी की वैसी ही रह गई. अगर आप भी ज्यादा मोबाइल चलाते हैं तो अभी से संभाल जाएँ. खबर की मानें तो महिला एक हफ्ते को छुट्टी पर थी और इसी दौरान वो अपने दोस्तों से लगातार चैटिंग कर रही थी जिसके कारण उसकी ये हालत हो गई.

इस देश में चलते चलते सो जाते हैं लोग, कारण जानकर सतर्क हो जाएंगे आप

बताया जा रहा है महिला सिर्फ सोने के समय ही फ़ोन को छोड़ती थी, वर्ना दिनभर वो चैटिंग करती थी और फ़ोन कड़ी महंगा होने के कारण हाथ से छोड़ती भी नहीं थी. इसके बाद जब हाथ में दर्द शुरू हो गया जिसके बाद उसे ये याद आया कि अब उसकी उंगलियां सीधी ही नहीं हो रही हैं. उसने डॉक्टर को बताया और इलाज के बाद ही उसके हाथ ठीक हो पाए. इससे आप भी समझ ही गए होंगे कि ज्यादा मोबाइल चलना कितना खतरनाक हो सकता है. 

यह भी पढ़ें...

यहां शादी के पहले ही बेटी को सुहागरात बनाने भेज देते हैं पिता, ये है वजह

पति की मौत के बाद महिला कुछ ऐसा करने लगी काम, सुनकर चौंक जायेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -