मधुमक्खी से चल रहा था एक्यूपंक्चर लेकिन हो गया कुछ खतरनाक
मधुमक्खी से चल रहा था एक्यूपंक्चर लेकिन हो गया कुछ खतरनाक
Share:

कई बार आप खुद ही अजीबोगरीब हरकत कर लेते हैं जिससे आपकी जान तक चली जाती है. आपने एक्यूपंक्चर के बारे में बहुत सुना होगा जिससे लोग खुद का इलाज कराते हैं. इससे लोग अक्सर अपनस स्ट्रेस दूर भगाते हैं और खुद को रिलैक्स करते हैं. इस तरीके से बॉडी का दर्द और पीठ का दर्द सभी कुछ ठीक हो जाता है और इंसान खुद को फ्री महसूस करने लगता है. ऐसे ही एक महिला भी कर कर रही थी लेकिन उसके साथ जो हुआ उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जायेंगे. 

यहां दांतों से काटकर उतारी जाती है थकान

दरअसल, मामला स्पेन का है जहां पर 55 साल की एक महिला एक्यूपंक्चर का मज़ा ले रही थी और इलाज करा रही थी. लेकिन इसी दौरान महिला की मौत हो गई. आपने अब तक सुई से एक्यूपंक्चर का मज़ा लिया था लेकिन बता दें, ये महिला मधुमक्खी के डंक से अपना इलाज से करा रही थी. जर्नल ऑफ इंवेस्टिगेशनल और क्लीनिकिल इम्यूनोलॉजी में छपी रिपोर्ट के अनुसार ये महिला पिछले दो साल से हर महीने पैर के दर्द का इलाज मधुमक्खी के डंक से करवा रही थी. लेकिन इसी दौरान महिला को सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वो बेहोश हो गई. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां वो ठीक तो हो गई लेकिन कुछ ही दिनों में मौत हो गई. 

Video : जब अचानक ही सिर पर गिरा भारी भरकम अजगर

ऐसे अजीब तरीके इस्तेमाल करने से कई बार जान को खतरा बनता है और ऐसे ही ऐपीथैरेपी वैकिल्पक चिकित्सा का नया जरिया बना है जिसमें मधुमक्खियों की मदद से एक्यूपंक्चर किया जाता है और बीमारों का इलाज किया जाता है. इतना ही नहीं ये थेरेपी चीन और कोरिया में कुछ ज्यादा ही प्रचलित है. 

यह भी पढ़ें...

देश में खुला पहला चलता फिरता रेस्टोरेंट, लंच और डिनर का ऐसे लें मज़ा

यहां गधों को मिलेगी काम से एक दिन की छुट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -