इन टिप्स की मदद से वैलेंटाइन के दिन दिखें खूबसूरत और आकर्षक
इन टिप्स की मदद से वैलेंटाइन के दिन दिखें खूबसूरत और आकर्षक
Share:

वैलेंटाइन डे आने वाला है और इस दिन सभी लड़कियां खास दिखना चाहती है और सभी लोगो के बीच में आकर्षण का खास केंद्र बने रहना चाहती हैं. अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर दमकती त्वचा, आकर्षक चेहरा पाना चाहती हैं तो इसके लिए आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं.

1- वैलेंटाइन डे के दिन खूबसूरत दिखने के लिए एक बाउल में थोड़ी सी मलाई ले लें, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिला लें और इसे अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और थोड़ी देर इसे अपने चेहरे पर लगा हुआ छोड़ दें. और फिर इसके बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपकी स्किन साफ हो जाएगी. इसके अलावा स्किन पर बेसन, चंदन तथा हल्दी का फेस पैक लगाएं इससे भी आपकी स्किन में चमक आ जाएगी और आपकी स्किन की रंगत गोरी हो जायेगी.

2- अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं तो इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा शहद ले लें, अब इसमें अंडे का सफ़ेद भाग डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो शहद में अंडे के पीले पीला भाग को मिलाएं और फिर इसमें थोड़ा सा दूध डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के बाद चेहरे को साफ़ पानी से धो लें.

दूध की मलाई से बनायें अपने रंग को गोरा

 

पिम्पल्स और एक्ने की समस्या को दूर करता है कपूर का तेल

स्किन पिग्मेंटेशन की समस्या को दूर करता है प्याज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -