विंटर ओलिंपिक का समापन, अगला बीजिंग में
विंटर ओलिंपिक का समापन, अगला बीजिंग में
Share:

प्योंगचांग: दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग शहर में खेले जा रहे शीतकालीन ओलिंपिक का रविवार को रंगारंग समापन हुआ. 8 फरवरी से शुरू हुए इस शीतकालीन ओलिंपिक का जैसा धमाकेदार आगाज़ था, ठीक उसी तरह झिलमिलाती रौशनी और डीजे साउंड के साथ इसका समापन किया गया. इस समारोह में भविष्य की दृष्टि और शांति का संदेश पेश करते हुए ओलम्पिक की साहसिक भावना को उजागर किया गया.  

स्थानीय न्यूज़ एजेंसी के अनुसार, खेल की मेजबानी कर रहे दक्षिण कोरिया ने ओलिंपिक खेलों में कुल 17 पदक जीतकर 7वें स्थान पर रहा, जिसमे पांच स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य पदक शामिल थे. अभी तक हुए ओलिंपिक खेलों में यह दक्षिण कोरिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, पहली बार इस देश ने इतने पदक जीते हैं. वहीं दक्षिण कोरिया एक पडोसी देश उत्तर कोरिया इन खेलों में 22 खिलाड़ी उतारने के बाद भी, एक भी पदक जीतने में नाकाम रहा. 

अगर अंक तालिका की बात करें तो नॉर्वे इसमें 14 स्वर्ण पदकों के साथ कुल 39 पदक जीतकर शीर्ष पायदान पर रहा. समापन समारोह में सभी देशों के खिलाड़ी और  प्रबंधकीय अधिकारी मैदान पर एकजुट हुए और कार्यक्रम की सफलता का जश्न मनाया. इसी के साथ यह घोषणा भी की गई कि, अगला शीतकालीन ओलम्पिक खेल 2022 में बीजिंग की मेजबानी में खेला जायेगा . आपको बता दें कि, यह पहला मौका होगा जब,  जब शीतकालीन ओलम्पिक खेल एक के बाद एक एशिया में होंगे और बीजिंग गृष्मकालीन और शीतकालीन ओलम्पिक की मेजबानी करने वाला पहला शहर बन जाएगा. 

विंटर ओलिंपिक: पीएम ने दिया स्वर्ण विजेता का उदाहरण

नार्थ कोरिया की असलियत, विंटर ओलंपिक या मिसाइल ?

नॉर्वे ने स्पीड स्केटिंग में बनाया नया रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -