विंटर ओलंपिक : स्वीडन की इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया पहला गोल्ड
विंटर ओलंपिक : स्वीडन की इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया पहला गोल्ड
Share:

प्योंगचांग: प्योंगचांग में वर्ष 2018 के विंटर ओलिंपिक का आयोजन किया जा रहा हैं. इस ओलिम्पिक में कई देश अपनी भागीदारी निभा रहे हैं. आज प्योंगयोंग शीतकालीन ओलंपिक खेलों के पहले दिन महिलाओं की क्रॉस कंट्री स्की स्पर्धा जीतकर इन खेलों का सर्वप्रथम स्वर्ण पदक भी स्वीडन की कैरोलेट काला ने अपने नाम कर लिया हैं. स्वीडन की कैरोलेट काला ने महिलाओं की 7.5 किलोमीटर प्लस 7.5 किलोमीटर स्कायथलॉन में प्रथम शतान पर रहते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया हैं. 

कैरोलेट काला ने इन खेलों का प्रथम स्वर्ण पदक जाता हैं. वहीं, नोर्वे की मारित जोर्गेन विजेता से 7.8 सेकंड पीछे रहते हुए रजत पदक जीतने में कामयाब रही. वहीं, फिनलैंड की क्रिस्टा पारमाकोस्की ने कांस्य पदक अपने नाम किया. आपको बता दे कि, यह 23वां विंटर ओलम्पिक हैं. 23वें विंटर गेम्स के पहले दिन 5 गोल्ड सहित कुल 15 मेडल खिलाडियों के खाते में आए. सबस अधिक गोल्ड मेडल जीतने के मामले में जर्मनी प्रथम स्थान पर रहा. 

जर्मनी ने सर्वाधिक 2 स्वर्ण पदक अपने नाम किये. भारत के केशवन की बात करे तो वे पुरुष एकल ल्यूज स्पर्धा के दो राउंड की हीट के बाद 34वें स्थान पर रहे. भारत के केशवन छठी और आखिरी बार इस ओलिम्पिक में भाग ले रहे हैं. यह उनका आख़िरी विंटर ओलम्पिक हैं. 

फेड कप: अंकिता की शानदार जीत से भारत की एशिया ओशियाना ग्रुप-1 में जगह पक्की

अजहरुद्दीन-लारा को पछाड़ कोहली ने रचा नया कीर्तिमान

जोहानिसबर्ग वनडे : भारत के इस उभरते सितारे ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -