घर के दरवाजे पर कभी ना टाँगे विंड चाइम वरना...
घर के दरवाजे पर कभी ना टाँगे विंड चाइम वरना...
Share:

दुनिया में हर कोई अपना घर सुंदर और खूबसूरत दिखाना चाहता है अब इसके लिए वह बाजार में मिलने वाले हर उस साधन का इस्तेमाल करते हैं जिससे घर खूबसूरत दिखे. बहुत से लोग अपने घर को खूबसूरत दिखाने के लिए विंड चाइम लेकर आते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह विंड चाइम आपके और आपके घर के लिए खतरनाक भी हो सकता है. जी हाँ, अब आज हम आपको बताने जा रहे है इससे जुडी कुछ बातें.


 

सबसे पहले तो आप यह जान लें कि विंड चाइम किस दिशा में टांगे - आपको बता दें कि विंड चाइम धातु का बना हुआ हो तो उसे पश्चिम और उत्तर की दिशा में टांगे और अगर यह धातु का ना होकर लकड़ी का बना हुआ हो तो उसे पूर्व और दक्षिण की दिशा में टांगे.


बैडरूम में - अब अगर आपको अपने बेडरूम में विंड चाइम लगाना हो तो 9 रॉड वाला विंड चाइम लेकर आए जो आपके लिए ख़ास होगी. कहते हैं अगर विंड चाइम कम रॉड वाली होती है तो इससे पति-पत्नी के जीवन में गहरा असर पड़ता है. 


किचन और पूजा घर - कहा जाता है कि इन्हे गलती से भी किचन और पूजा घर में नहीं लटकाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर की महिलाओं का स्वास्थ्य बिगड़ जाता है.


नकारात्मक ऊर्जा -  अब अगर आप घर के दरवाजे पर विंड चाइम लटकाते हैं तो घर में निगेटिव एनर्जी रहती है और यह घर में नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश लेने देता है.


अब आपको विंड चाइम को ऐसे लगाना चाहिए कि इसके लगाने के बाद इसके नीचे कोई ना बैठे और ना ही कोई इसके नीचे से गुजरे. ऐसा होने का मतलब है कि आपके घर में धन का कमी बनने वाली है.

इस अंग पर तिल होना करता है धनवान बनने की ओर इशारा

रविवार को करें यह उपाय, मिलेगी त्वचा रोग से मुक्ति

एक रात में आपकी दुनिया बदल सकती हैं यह तीन चीज़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -