सौ दिन में पाएंगे ‘मेरा हिमाचल स्वच्छ हिमाचल’
सौ दिन में पाएंगे ‘मेरा हिमाचल स्वच्छ हिमाचल’
Share:

एडीएम रतन गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण विकास विभाग ने सौ दिन के कार्यों के लक्ष्य निर्धारित कर लिए हैं. उन्होंने बताया कि सौ दिनों में ‘मेरा हिमाचल स्वच्छ हिमाचल’ थीम पर काम करते हुए ग्रामीण स्तर पर स्वच्छता मिशन के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे. इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पेयजल स्रोतों की साफ सफाई भी सुनिश्चित की जाएगी. इसके साथ ही सामुदायिक स्वच्छता, स्मोकिंग फ्री पब्लिक स्पेसिज, स्कूलों, स्वास्थ्य संस्थानों, आंगनबाड़ी केंद्रों में स्वच्छता पर विशेष बल दिया जाएगा. इसके आलवा पौधारोपण, कूड़ा कचरा प्रबंधन का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. 

एडीएम रतन गौतम ने बताया कि सौ दिनों के लक्ष्य के अंतर्गत बीपीएल सूचियों की समीक्षा के साथ ही बीपीएल में शामिल अपात्र लोगों को सूची से बाहर किया जाएगा. इससे पात्र लोगों को योजना का लाभ मिल सकेगा. ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत मनरेगा, राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन को भी बेहतर तरीके से कार्यान्वित करने के लिए सभी लंबित कार्यों को सौ दिन के भीतर पूरा करने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है.

एडीएम रतन गौतम ने बताया कि 22 जनवरी को विकास खंड अधिकारियों की एक अत्यावश्यक बैठक आयोजित की जा रही है. इस मीटिंग में सौ दिन में इन सभी लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए कारी योजना बनाई जाएगी. यहाँ तय किया जाएगा कि किस तरह पंचायत स्तर पर विकास कार्यों में तेजी लाई जा सके. 

बिहार में तीन सौ करोड़ रुपये में होगा स्टेडियम का कायाकल्प

''प्रयास 3D'' : प्रयास रंगमंच की धरोहर संभालने का

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सीएम ने रखे प्रस्ताव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -