क्या जेपी नड्डा होंगे हिमाचल के मुख्यमंत्री ?
क्या जेपी नड्डा होंगे हिमाचल के मुख्यमंत्री ?
Share:

हिमाचल प्रदेश में आए चुनाव परिणाम बीजेपी के मन मुताबिक आए है लेकिन चौकाने वाली बात यह की पूर्व मुख्यमंत्री 74 वर्षीय प्रेम कुमार धूमल के पक्की रणनीति के बाद करारी शिकस्त पाना. चुनाव के पूर्व इस बात के कयास लगाए जा रहे थे की इस बार फिर धूमल ही प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे लेकिन इस अंदेशे पर धूमल की हार के बाद पूर्ण विराम लग गया, वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का नाम हिमाचल कि वादियो मे सुनाई देने लगा है .

लेकिन चुनाव के पूर्व ही जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव के रिजल्ट नजदीक आते जा रहे थे  वैसे-वैसे प्रदेश भाजपा के भीतर भी नेतृत्व को लेकर नामो पर चर्चा भी तेज हो गई है. असल मे पिछले दिनों की कुछ घटनाओं ने इस बात को और भी जोर दिया है. उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की हिमाचल में लगातार बढ़ रही गतिविधियां भी कुछ ऐसा ही संकेत दे रही थी. भाजपा का एक बड़ा वर्ग अब मानकर चलने लगा है कि चुनाव के इस परिणाम के बाद नड्डा ही अगले मुख्यमंत्री हो सकते है.

इन बदले हालातों में अगर कोई खुश है तो वह शांता कुमार ही होंगे। शांता कुमार को चूंकि धूमल से अपना पुराना हिसाब किताब निपटाना था ऐसे में उनके लिए नड्डा से बेहतर कोई ओर नहीं मिल सकता। नड्डा-शांता की जुगलबंदी ने प्रदेश में नये राजनैतिक समीकरण उभारे हैं। चुनावी माहौल मे नड्डा के प्रदेश में लगातार दौरे किए थे. नड्डा ने खुद कहा है कि अगर पार्टी आलाकमान कहेगी तो वह सीएम पद के दावेदार बनने को भी तैयार हैं. हालांकि अभी तक हिमाचल भाजपा में नेता प्रतिपक्ष प्रेमकुमार धूमल ही सर्वमान्य नेता थे लेकिन धूमल कि इस हार के बाद नड्डा का मुख्यमंत्री बनने का रास्ता एक दम साफ हो गया है.

वही दूसरी पंक्ति के कुछ नेताओं ने भीतर ही भीतर धूमल के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी थी। कहीं न कहीं इस बात के संकेत मिलने लगे थे कि धूमल बढ़ती उम्र भी बाधा बनने लगी है. विरोधी दलील दे रहे थे कि धूमल अब 74 के हो गये हैं तो अब पार्टी उन्हें सीएम के तौर पर सामने नहीं रखेगी. धूमल के साथ-साथ उनके सांसद पुत्र अनुराग ठाकुर और अनुराग के छोटे भाई अरूण धूमल भी मैदान में डटे थे. लेकिन दोनों बेटों की उपस्थिति भी धूमल को चुनाव हारने से बचा नहीं पाई. बहरहाल यह देखना होगा कि हिमाचल मे अगला मुख्यमंत्री कोन होता है लेकिन कयास साफ तौर पर जेपी नड्डा के पक्ष मे दिखाई दे रहे है.

गलत साबित हुई लालू की भविष्यवाणी

गुजरात - हिमाचल में हुई विकास की जीत: स्मृति ईरानी

मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने ट्वीट कर, दी प्रधानमंत्री को बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -