क्यों हो रहा विजेता सम्मान समारोह का बहिष्कार ?
क्यों हो रहा विजेता सम्मान समारोह का बहिष्कार ?
Share:

गुरुग्राम : 26 अप्रैल को प्रदेश सरकार की ओर से चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले सम्मान समारोह का कॉमन वेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ी बहिष्कार करेंगे, क्योंकि हरियाणा सरकार उनकी इनाम राशि में कटौती कर रही है. इससे प्रदेश के इन खिलाड़ियों में नाराजगी है.

आपको बता दें कि हरियाणा के इन खिलाड़ियों का कहना है कि प्रदेश सरकार दूसरे प्रदेश के खिलाड़ियों को इनाम दे रही है , जबकि राज्य के खिलाड़ियों की इनामी राशि में कटौती कर रही है. दूसरे राज्य के खिलाड़ियों को इनाम देने का विरोध नहीं है , लेकिन उनकी राशि में कटौती क्यों की जा रही है.एसडीएम व डीएसपी की नौकरी देने की घोषणा के साथ ही परीक्षा भी देने का प्रावधान कर खिलाड़ियों को नौकरी नहीं दी जा रही है.कार्यक्रम का बहिष्कार करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों में रेलवे के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, किरन बिश्नोई और मुक्केबाज मनोज कुमार के अलावा भारतीय सेना में शामिल एथलीट नीरज चोपड़ा व मुक्केबाज अमित पंघाल भी शामिल है.

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया में हुए 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में हरियाणा के 22 खिलाड़ियों ने नौ स्वर्ण, सात रजत और छह 6 कांस्य पदक जीते थे. इसमें 11 ऐसे खिलाड़ी हरियाणा से बाहर विभागों में नौकरी करते है.हरियाणा खेल योजना 2015 के अनुसार कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता को डेढ़ करोड़, रजत पदक जीतने वाले को 75 लाख और कांस्य पदक विजेता को 50 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा. इस बारे में हरियाणा सरकार अपने यहां के विभागों कर्मचारियों को तो पूरी राशि देगी , लेकिन जो रेलवे, सेना व अन्य विभाग में कार्यरत हैं उन्हें उनके विभाग की ओर से मिलने वाली इनामी राशि को काटकर बाकी राशि उन खिलाड़ियों को देने का निर्णय किया है. इस निर्णय से हरियाणा के खिलाड़ी नाराज हैं और सम्मान समारोह का बहिष्कार कर रहे हैं.

यह भी देखें

 

द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए संदीप गुप्ता का नाम प्रस्तावित

हिमाचल को पंजाब से 15 साल तक मिलेगी अतिरिक्त बिजली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -