आखिर क्यों मदरसों की इतनी फ़िक्र है योगी को ?
आखिर क्यों मदरसों की इतनी फ़िक्र है योगी को ?
Share:

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बयान दिया था की मदरसों को बंद कर देना समस्या का हल. पिछले कुछ समय से योगी सरकार मदरसों को बेहतर सुविधाएं दिए जाने और उनके आधुनिकरण का काम कर रही है. जबकि कटटर हिंदूवादी छवि रखने वाले योगी पर हमेशा मदरसों के भगवाकरण, मदरसों को बंद करने की कोशिश, और मुस्लिमो से पक्षपात के आरोप लगाए जाते रहे है.

आखिर सच है क्या. ?बीजेपी को मदरसों के आधुनिकीकरण से फायदा होने की उम्मीद है.क्योंकि देशभर के मदरसों में 1 करोड़ मुस्लिम परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं.यानी मदरसों के आधुनिकीकरण का सीधा फायदा 1 करोड़ मुस्लिम परिवारों को होगा. देश का सबसे ज्यादा मुस्लिम अवाम पर इस वक्त योगी का राज है .लिहाजा योगी की ये योजना अहम है. 2019 के चुनावों के मदद्देनज़र ये जरुरी भी है. फ़िलहाल उत्तर प्रदेश में मदरसों को आधुनिक का काम मुहीम की तरह जारी है.

कुरान और कंप्यूटर की जुगलबंदी धर्म की शिक्षा के साथ रोजगार देने वाली शिक्षा के लिए ज़रूरी है. इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदरसों को आधुनिक स्कूलों जैसा बनाने की योजना पास की है. इस योजना से मुसलमान बच्चों के भविष्य के साथ साथ योगिका भविष्य भी सुरक्षित करने का साँझा प्रयास किया जा रहा है.

'एक ही पार्टी है जो चाय वाले को पीएम बनने का मौका देती है' - अमित शाह

सन्त सम्मेलन में शामिल होंगे सीएम योगी

योगी बोले मदरसों को बंद करना समस्या का समाधान नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -