नॉर्थ कोरिया पर लगे प्रतिबंधों को जारी रखेगा अमेरिका
नॉर्थ कोरिया पर लगे प्रतिबंधों को जारी रखेगा अमेरिका
Share:

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग का मिजाज पिछले कुछ महीनो से शांत है. इस दौरान उन्होंने अपने विरोधी देशों की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने के आलावा कई आश्चर्यजनक फैसले लिए. हाल ही में उन्होंने न्यूक्लियर प्रोग्राम को बंद करने की घोषणा की थी लेकिन अमेरिका फिलहाल नार्थ कोरिया के खिलाफ कोई ढिलाई बरतने के मूड में नहीं लग रहा है. व्हाइट हाउस ने साफ़ किया है कि नॉर्थ कोरिया पर लगे आर्थिक प्रतिबंध फ़िलहाल जारी रहेंगे.

अमेरिका का कहना है कि नार्थ कोरिया जबतक परमाणु निरस्त्रीकरण के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठता है तब तक उसके खिलाफ प्रतिबन्ध लगे रहेंगे. ये बयान व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिया. उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से प्रायद्वीप (कोरिया प्रायद्वीप) में निरस्त्रीकरण ही एक मात्र लक्ष्य है और हम फिलहाल जब तक नॉर्थ कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण पर कोई ठोस कदम नहीं उठाता तब तक हम अधिकतम दबाव अभियान जारी रखेंगे.'

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरियाई लीडर किम जोंग की द्विपक्षीय वार्ता भी लगभग तय हो गयी है. इन दोनों नेताओं की मुलाकात जून के पहले सप्ताह में हो सकती है. बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने भी स्पष्ट कर दिया था कि जब तक किम अपने न्यूक्लियर प्रोग्राम्स को पूरी तरह बंद नहीं करते तब तक उनसे मिलने का कोई मतलब नहीं है.

 

पत्नी की अंत्येष्टि के अगले दिन जॉर्ज बुश अस्पताल में भर्ती

अमेरिका: नग्न व्यक्ति ने की फायरिंग, 4 की मौत

भारत की विकास दर बढ़ेगी-IMF

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -