CWG से वापस क्यों भेजे गए  दो भारतीय एथलीट ?
CWG से वापस क्यों भेजे गए दो भारतीय एथलीट ?
Share:

गोल्ड कोस्ट : एक ओर जहां भारतीय खिलाडी ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे कॉमन वेल्थ गेम में लगातार पदक हासिल कर देश का मान बढ़ा रहे हैं.वहीं दो भारतीय एथलीटों को कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन ने नो नीडिल पॉलिसी का उल्लंघन करने के कारण वापस स्वदेश स्वदेश भेजने का निर्णय लिया है. इससे भारत की साख को धक्का लगा है.हालाँकि भारत ने इस मामले में कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन को अपील करने का निर्णय लिया है.

उल्लेखनीय है कि भारत के दो एथलीटों राकेश बाबू और के.टी. इरफान कोलोथुम थोडी का एक्रिडेशन नो नीडिल पॉलिसी का उल्लंघन करने के कारण रद्द कर उन्हें गेम्स विलेज से निकाल दिया गया है.फेडरेशन के बयान के अनुसार आज 13 अप्रैल को सुबह 9 बजे से इनका एक्रिडेशन खत्म कर इन एथलीटों को भारत लौटने वाली सबसे पहली फ्लाइट से वापस भेजने का फरमान जारी किया है. हालाँकि भारत फेडरेशन के इस फैसले से असंतुष्ट हैं और इस निर्णय के खिलाफ अपील करने का विचार कर रहा है.

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन की वेबसाइट के अनुसार किसी चोट, बीमारी या अन्य किसी स्वास्थ्य संबंधी जरूरत के लिए ही नीडिल का इस्तेमाल हो सकता है. इसके लिए खास तरह की इजाजत (TUE) लेनी पड़ती है.खिलाड़ियों के साथ-साथ वहां रहनेवाले बाकी स्टाफ को भी यह अनुमति लेनी पड़ती है.कोई खिलाड़ी इंजेक्शन लेता है, तो उसके लिए इंजेक्शन डिक्लेरेशन फॉर्म भरना पड़ता है. कहा जा रहा है कि दोनों भारतीय एथलीटों को अनुशासन भंग करने का दोषी माना गया है. इसलिए इन्हें स्वदेश भेजा जा रहा है.

यह भी देखें

कुश्ती में बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक

CWG2018 : 15 साल के अनीश ने जीता गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -